लालू यादव से जुड़े 15 जगहों पर छापे में ED को मिले 1.5 किलो सोने के गहने और...

राम गोपाल यादव ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर विरोधियों को जेल में डालकर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का कोईनेता नहीं बचेगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

'लैंड फॉर जॉब' स्कैम से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कल लालू यादव से जुड़े 15 जगहों पर छापा मारा. ईडी की तलाशी के दौरान 540 ग्राम सोने के सिक्के, 1.5 किलो सोने के गहने, 53 लाख रुपये नकद, 900 अमेरिकी डॉलर समेत विदेशी करेंसी बरामद की गई है. इसके अलावा जांच में पता चला है कि जिस दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके के घर में तेजस्वी यादव रहते हैं, वह घर एके इंफोसिस्टम के नाम से पंजीकृत है. यह कंपनी लालू यादव के परिवार की है. जिसके खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है. वहीं जांच में पता चला है कि मेरिडियन कंस्ट्रक्शन को बेचे गए चार प्लॉट अबु दुजाना के नाम से रजिस्टर्ड हैं.

ईडी के छापों पर राजनीति चरम पर है. लालू यादव और उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समेत कांग्रेस, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) आदि ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है. ईडी के छापों पर लालू यादव ने कहा कि "हमने आपातकाल का काला दौर भी देखा है..." वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ईडी की छापा "लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास'' है. जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कहा कि "महागठबंधन का खामियाजा उठा रहे हैं, कोई सबूत नहीं है."

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव राम गोपाल यादव ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर विरोधियों को जेल में डालकर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का कोई ऐसा नेता नहीं बचेगा, जिसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर विभाग (Income Tax Department) द्वारा जांच नहीं की जा रही होगी.

इससे पहले, लालू यादव से सीबीआई की पूछताछ पर तेजस्वी यादव ने कहा था, 'हम तो बचपन से यह सब कहते आ रहे हैं. नीतीश जी जब से महागठबंधन में आए हैं तब से इन जांचों में बढ़ोतरी देखी गई है. उन्होंने कहा, "अगर आप बीजेपी से लड़ते हैं, अगर आप बीजेपी से सवाल करते हैं, अगर आप उन्हें आईना दिखाते हैं, तो ये चीजें होंगी. इसमें नया क्या है?"

Advertisement

यह भी पढ़ें-
"तुम्हारा जितना जुल्म होगा..." : ईडी के छापों पर लालू यादव की बेटी रोहिणी, जानें अब तक क्या हुआ?
"लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास'' : लालू यादव के यहां ईडी की छापेमारी पर मल्लिकार्जुन खरगे

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!