पं .बंगाल राम नवमी हिंसा : कलकत्ता हाईकोर्ट ने NIA से जांच कराने का आदेश दिया

Ram Navami Violence: हावड़ा में रामनवमी समारोह के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बीच कई वाहनों में आग लगा दी गई थी और पथराव किया गया था. साथ ही दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins

कोलकाता (प.बंगाल):

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में रामनवमी हिंसा की जांच केंद्रीय एजेंसी एनआईए द्वारा किए जाने का आदेश दिया है. पिछले महीने रामनवमी समारोह के दौरान पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हिंसा हुई थी. जिले में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान कई वाहनों में आग लगा दी गई थी और पथराव किया गया था. साथ ही दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई थी.

हिंसा के दौरान कुछ पुलिस वाहनों सहित कई कारों को नुकसान पहुंचा गया. इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

''दंगाई नहीं बच सकेंगे, सख्त कार्रवाई होगी'' : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर बोलीं ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि जुलूस ने "विशेष रूप से एक समुदाय को लक्षित करने और हमला करने के लिए" एक ऐसे रास्ते को चुना जिसकी अनुमति नहीं ली गई थी.

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, "टीएमसी झूठ बोल रही है, क्योंकि यह गलत रास्ता नहीं था. हावड़ा मैदान तक अनुमति थी और वहां जाने का यही एकमात्र रास्ता था."

ये भी पढ़ें:

रामनवमी पर झड़पों के बाद पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्वक मनाई गई हनुमान जयंती

"पश्चिम बंगाल में हिंसा संस्कृति बन गई है": त्रिपुरा के मुख्यमंत्री का ममता बनर्जी पर निशाना