ममता बनर्जी का हेलीकॉप्‍टर खराब मौसम के कारण आपात स्थिति में उतारे जाने पर आई चोटें

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर से उतरने की कोशिश के दौरान कमर तथा पैरों में चोट लगी. बाद में वह बागडोगरा हवाई अड्डे से एक विमान से कोलकाता लौटीं.

Advertisement
Read Time: 16 mins
मुख्यमंत्री को कोलकाता पहुंचने के तुरंत बाद सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल ले जाया गया.
सिलीगुड़ी/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर मंगलवार दोपहर को खराब मौसम के कारण सिलीगुड़ी के समीप सेवोके हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरा, जिसके चलते उन्हें चोटें आई हैं. कोलकाता में सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि बनर्जी को बाएं घुटने के अस्थिबंध (लिगामेंट) और दाएं कुल्हे के जोड़ में चोट लगी है. इससे पहले, पायलट ने बागडोगरा हवाई अड्डा जाने के दौरान खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर के अत्यधिक हिचकोले खाने के बाद आपात लैंडिंग करने का फैसला किया.

बनर्जी को हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर से उतरने की कोशिश के दौरान कमर तथा पैरों में चोट लगी. बाद में वह बागडोगरा हवाई अड्डे से एक विमान से कोलकाता लौटीं. एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री को कोलकाता पहुंचने के तुरंत बाद सरकारी एसएसकेएम हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका ‘एमआरआई' कराया गया.

एक डॉक्‍टर ने कहा, चिकित्सकों ने उनकी जांच की और उनके बाएं घुटने और कुल्हे के जोड़ में कुछ लिगामेंट चोटें आई हैं. उनकी इन चोटों का उपचार किया गया है. मुख्यमंत्री को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गयी, लेकिन वह घर पर रहकर ही इलाज कराना चाहती हैं." बनर्जी को रात करीब नौ बजे अस्पताल से छुट्टी दी गई.

यह घटना उस वक्त हुई, जब वह आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनावों के प्रचार के लिए राज्य के उत्तरी जिलों की दो दिवसीय यात्रा के बाद लौट रही थीं. सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने बनर्जी से टेलीफोन पर बातचीत की और उनका हालचाल पूछा.

इस बीच, इस बीच, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने ममता बनर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "मैं और मेरे पिता फारूक अब्दुल्ला ममता बनर्जी जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. हम उनके दीर्घ तथा स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं, ताकि वह पश्चिम बंगाल और देश के बाकी लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम करना जारी रखें."

एक अधिकारी ने कहा, "कई विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अस्पताल में मुख्यमंत्री की जांच की. चिकित्सकों का एक दल फिर से जांच के लिए बुधवार सुबह उनके आवास पर जाएगा." एक रक्षा अधिकारी ने बाद में बताया कि हेलीकॉप्टर में बनर्जी के साथ तीन अन्य यात्री सवार थे और उसने खराब मौसम के कारण दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर सेवोके रोड आर्मी हवाई अड्डे पर एहतियातन लैंडिंग की.

Advertisement

हवाई अड्डे के अधिकारी बनर्जी को प्रतीक्षा कक्ष में ले गए, जहां उन्होंने सैन्य कर्मियों से बातचीत की. रक्षा अधिकारी ने बताया कि बनर्जी ने दोपहर दो बजकर 23 मिनट तक वहां प्रतीक्षा की और फिर सड़क मार्ग से सिलीगुड़ी के समीप बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए रवाना हुईं.

ये भी पढ़ें :-
अमरनाथ यात्रा को लेकर केंद्र एक्टिव, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की
"BRS को वोट दें अगर...": रिश्तों में सुधार की अटकलों के बीच KCR पर पीएम मोदी का तंज

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
BSP Chief Mayawati ने दी K Armstrong को श्रद्धांजलि की CBI जांच की मांग | NDTV India
Topics mentioned in this article