VIDEO : पटरी पर सरपट दौड़ रही थी ट्रेन... तभी ट्रैक पर सामने आ गया ट्रैक्टर, ऐसे टला हादसा

दरअसल, मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के जबलपुर रेल मंडल के बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर आ गया था  यात्री ट्रेन को पायलट ने ट्रैक्टर को देख ट्रेन को रोक दिया.समय  रहते ट्रेन नही रुकती तो बड़ा हादसा हो सकता था. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
नर्मदापुरम:

मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में इटारसी जबलपुर रेलवे लाइन पर आज सुबह बड़ा हादसा होने से बचा है. जानकारी के मुताबिक, ये बड़ा हादसा हो सकता था, मगर लोको पायलट की सूझबूझ से ये हादसा टला है. इटारसी जबलपुर रेलवे लाइन पर गुरूमखेड़ी ग्राम के पास एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रेक पर आ पहुंचा. ट्रैक्टर के रेलवे लाइन पर आते ही सोमनाथ एक्सप्रेस भी आ पहुंची लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के जबलपुर रेल मंडल के बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर आ गया था  यात्री ट्रेन को पायलट ने ट्रैक्टर को देख ट्रेन को रोक दिया.समय  रहते ट्रेन नही रुकती तो बड़ा हादसा हो सकता था.  रेलवे ट्रेक पर ट्रेक्टर आ जाने से आधे घण्टे रेल यातायात बाधित रहा.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 10 बजे जबलपुर मंडल के बागरातवा और गुरमखेड़ी रेलवे ट्रेक पर अचानक पटरी क्रॉस करते हुये ट्रेक्टर दिखाई दिया. इस दौरान सामने से सोमनाथ एक्सप्रेस और दानपुर एक्सप्रेस आ रही थी. दोनों ट्रेन के पायलट ने ट्रैक पर ट्रैक्टर को देख ट्रेनों को रोक दिया. इसके बाद दूसरी ट्रेनों के पायलेट को अलर्ट करने के लिये घटना स्थल से एक किलोमीटर दूर ट्रेक पर पटाखे चलाए गये. और दूसरे ट्रेनों के पायलट को अलर्ट किया गया.

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गये. फिलहाल इस मामले की जांच हो रही है. घटना की जांच के लिये टीम गठित कर दी गई है. वही रेलवे कंट्रोल रूम से गुरमखेड़ी स्टेशन को जानकारी मिली. तब तक दानापुर एक्सप्रेस गुरमखेड़ी स्टेशन से निकल कर दो सिग्नल पार कर चुकी थीं.

स्टेशन उप प्रबंधक अमर बहादुर यादव ने आनन फानन में तीसरे सिग्नल को रेड कर दिया. एक किलोमीटर पहले लगा पटाखा भी फूटा, जिससे पायलेट ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाया. वहीं दूसरी ट्रेनों को आसपास स्टेशनों पर रोका गया.

Advertisement

इस सबंध में पिपरिया आरपीएफ इंस्पेक्टर गोपाल मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर चालक ने रिवर्स में लेकर ट्रेक्टर को पीछे करने की कोशिश की है. लेकिन वह ट्रैक्टर रेलवे ट्रेक से नही हटा पाया.

Featured Video Of The Day
Chandrayaan 4 : केंद्रीय कैबिनेट ने चंद्रयान 4 को दी मंजूरी, Venus Orbitor Mission को भी मंजूरी