Video : पीएम मोदी की असम के नेशनल पार्क काजीरंगा की यादगार यात्रा के खास लम्हे

पीएम मोदी ने काजीरंगा की अपनी यादगार यात्रा की झलकियां शेयर कीं, उन्होंने लोगों को इस राष्ट्रीय उद्यान में आमंत्रित भी किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पीएम मोदी ने असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में हाथी की सवारी भी की.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की सुबह असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व का दौरा किया. उन्होंने यहां हाथी की सवारी और जीप सफारी का आनंद लिया. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में काजीरंगा की अपनी यादगार यात्रा की झलकियां शेयर कीं. उन्होंने लोगों को इस राष्ट्रीय उद्यान में आमंत्रित भी किया.

पीएम मोदी ने कहा, "काजीरंगा की एक यादगार यात्रा. मैं दुनिया भर के लोगों को यहां आमंत्रित करता हूं."

Advertisement

दो मिनट के एक वीडियो में काजीरंगा रिजर्व की सुंदरता को कई एंगल से कैद किया गया है. इसमें प्रधानमंत्री मोदी जंगल की सैर करते हुए दिख रहे हैं. वे कैमॉफ्लेज टी-शर्ट, पैंट, जैकेट और हैट पहने हुए हैं. 

पीएम मोदी वीडियो क्लिप में हाथी की सवारी करते हुए और दूरबीन से जंगल और जंगली जीव-जंतुओं को देखते हुए दिख रहे हैं. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय उद्यान में एक सींग वाले गैंडे, जंगली भैंस, हिरण और कई पक्षियों को देखा. प्रधानमंत्री हाथियों को गन्ना खिलाते भी दिखाई दिए.

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में असमिया में लिखा- ''मैंने लक्ष्मीमाई, प्रद्युम्न और फुलमाई (हाथियों के नाम) को मक्का खिलाया. काजीरंगा विशेष रूप से अपने हाथियों के लिए जाना जाता है लेकिन यहां बड़ी संख्या में कई अन्य प्रजातियों के जानवर भी हैं.''

Advertisement

पीएम मोदी ने जीप सफारी भी की और अभयारण्य का नजारा लेने के लिए दफलांग वॉच टॉवर पर रुके.

बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने जंगल और जानवरों के संरक्षण के प्रयासों में अग्रणी भूमिका निभा रहीं महिला वन रक्षकों- 'वन दुर्गा', हाथियों के महावतों और वन अधिकारियों की एक टीम से बातचीत की.

इस दौरे के दौरान पीएम मोदी के साथ काजीरंगा नेशनल पार्क की डायरेक्टर सोनाली घोष, अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी और सुरक्षाकर्मी भी साथ थे.

Advertisement

पीएम मोदी असम के दो दिन के दौरे पर शुक्रवार की शाम को काजीरंगा पहुंचे थे. प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर मध्य कोहोरा रेंज में जीप और हाथी सफारी 7 मार्च से पर्यटकों के लिए बंद रही. आगंतुकों के लिए वन रेंज में जंगल सफारी 10 मार्च को फिर से शुरू होगी.

(इनपुट पीटीआई से भी)

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: गिरफ्तार हुए 7 आरोपियों को Delhi लाएगी CBI की टीम