VIDEO: बंगाल के हुगली में चुनावी रैली में पीएम मोदी को मिला 'मदर्स डे' सरप्राइज गिफ्ट

Mother's Day: पीएम मोदी ने एसपीजी कमांडो से अनुरोध किया कि वे उपहार के रूप में लाई गईं उनकी मां की तस्वीरें ले लें.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पश्चिम बंगाल के हुगली में रैली में उपहार में मिली तस्वीरें पीएम मोदी ने स्वीकार कीं.
नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2024: बंगाल की एक रैली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सामने दिल छू लेने वाला वाकया सामने आया. पीएम मोदी हुगली में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने दो लोगों को उनकी मां स्वर्गीय हीराबेन मोदी की तस्वीरें (Portrait) पकड़े हुए देखा.

प्रधानमंत्री ने दोनों व्यक्तियों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि वे मातृ दिवस (Mother's Day) के अवसर पर दिए गए उपहार से प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा कि, "यहां दो व्यक्ति हैं, जिन्होंने दो चित्र बनाए हैं. वे रेखाचित्रों को पकड़कर खड़े हैं. आपकी बांहों में दर्द हो जाएगा, भाइयो. आपने बहुत प्यार से मेरी मां की तस्वीरें बनाई हैं."

Advertisement

इसके बाद उन्होंने स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) कमांडो से अनुरोध किया कि वे लोगों से उपहार के रूप में लाई गई उनकी मां की तस्वीरें ले लें. उन्होंने कहा, "आप तस्वीरों के पीछे अपना नाम और पता लिखें, मैं आपको जवाब लिखूंगा. मैं आप दोनों को धन्यवाद देना चाहता हूं."

पीएम मोदी ने कहा कि "पश्चिम में लोग इस दिन को मातृ दिवस के रूप में मनाते हैं, लेकिन भारत में, हम साल के 365 दिन अपनी मां, मां दुर्गा, मां काली और भारत माता की पूजा करते हैं."

पीएम मोदी को भेंट की गई तस्वीरों में से पहली तस्वीर में प्रधानमंत्री फर्श पर बैठे हुए हैं और उनके हाथ उनकी मां की गोद में हैं. दूसरी तस्वीर में वे अपनी मां के साथ बैठे हुए हैं और हीराबेन उनके कंधे पर हाथ रखे हुए हैं.

मदर्स डे माताओं के सम्मान में हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. पीएम मोदी की मां का 30 दिसंबर, 2023 को 99 साल की उम्र में अहमदाबाद में निधन हो गया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

"CAA लागू करने से कोई नहीं रोक सकता..." : पश्चिम बंगाल में PM मोदी का ऐलान

"TMC ने बंगाल को घोटालों का गढ़ बनाया": बैरकपुर में बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Featured Video Of The Day
Paper Leak Case: एक साथ 3-3 पेपर लीक का सरगना Sanjeev Mukhiya कब होगा गिरफ़्तार? | Khabron Ki Khabar