उत्तर प्रदेश : बारात में करंट लगने से सगे भाई समेत 3 लोगों की मौत

नगर पार्षद ने आरोप लगाया है कि तार ढीली होने के कारण यह हादसा हुआ है. यदि शिकायत किए जाने के बाद तार को ठीक कर दिया जाता तो शायद इन तीन लोगों की जान बच जाती.

Advertisement
Read Time: 3 mins
घटना के बाद शादी वाले घर में मातम छा गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
कौशांबी:

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में शनिवार रात शादी में एक दर्दनाक हादसे में सगे भाई समेत तीन लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक डीजे में अचानक हाईटेंशन करंट आ जाने के कारण यह हादसा हुआ, जिसमें सगे भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई. घटना से शादी वाले घर में मातम मच गया है. नगर पार्षद ने आरोप लगाया है कि तार ढीली होने के कारण यह हादसा हुआ है. यदि शिकायत किए जाने के बाद तार को ठीक कर दिया जाता तो शायद इन तीन लोगों की जान बच जाती. घटना के बाद से ही पीड़ित के परिवार में कोहराम मच गया है. यह घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवानी नगर पालिका क्षेत्र के राम नगर की है. 

Advertisement

जानकारी के मुताबिक कौशांबी थाना क्षेत्र के दुल्हनियापुर गांव निवासी पिंटू की शादी कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी नगर पालिका के राम नगर में अमृता प्रजापति से तय हुई थी. शनिवार की रात को बारात अपने तय समय के अनुसार राम नगर पहुंची थी. यहां नाश्ते के बाद बाराती डीजे की धुन पर नाच रहे थे और दुल्हन के घर की तरफ बढ़ रहे थे. हालांकि, इसी बीच बारात का डीजे सड़क के ऊपर से गुडर रही हाईटेंशन विद्युत तार से छू गया और डीजे में करंट दौड़ गया. करंट की चपेट में आने से बारात में शामिल दो सगे भाई राजेश और राम के साथ-साथ मजदूर लालराम की मौत हो गई. पुलिस ने मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

घटना के बारे में सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा के बताया कि बारिश होने के कारण डीजे में छाता लगा दिया गया था. जिससे कि पानी की बूंद न गिरे. उस छाता को सतीस ने पकड़ा हुआ था. जब साउंड सिस्टम खडंजे से जा रहा था, तभी बगल में हाईटेंशन तार जो काफ़ी नीचे था, इससे तार टच हो जाने के कारण सतीश घायल हो गया. साउंड सिस्टम के बगल में दो व्यक्ति और खड़े थे वो भी घायल हो गए थे. जिनका ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने मंझनपुर इलाज़ के लिए भेजा था लेकिन इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द की गई, पेपर लीक के लगे थे आरोप

यह भी पढ़ें : यूपी : श्रद्धालुओं को गंगा स्नान के लिए ले जा रहा ट्रैक्टर तालाब में गिरा, सात बच्चों समेत 22 की मौत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress
Topics mentioned in this article