UP: शिक्षिकाओं ने स्कूल में उतरवाई छात्राओं की ड्रेस, नाम काटने की धमकी भी दी

छुट्टी के बाद जब दोनों छात्राओं ने घर जाकर बताया तो उनके परिजन अगले दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय जाकर एक शिकायती पत्र उनको सौंपा, जिसमें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई तो प्रथम दृष्टया दोनों अध्यापिका दोषी पाया.

Advertisement
Read Time: 15 mins

यूपी में जनपद हापुड़ की तहसील धौलाना क्षेत्र के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय दहीरपुर में विद्यालय की दो अध्यापिकाओं के ऊपर विद्यालय की ही दो छात्राओं की ड्रेस उतरवाने व निर्वस्त्र करने का आरोप लगा है. छात्राओं के परिजनों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से इस मामले की शिकायत की है. शिकायत के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रथम दृष्टया दोनों अध्यापिकाओं को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है ओर खंड शिक्षा अधिकारी को इसकी जांच सौंपी गई है. 

आपको बता दें कि धौलाना तहसील क्षेत्र के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय दहीरपुर का यह मामला है, जहां 11 जुलाई को प्रतिदिन की भांति कक्षा चार की दो छात्राएं विद्यालय गई थीं. विद्यालय की ही दो अध्यापिकाओं ने दोनों छात्राओं से अपनी ड्रेस उतारकर दूसरी छात्राओं को देने के लिए कहा. जब इन दोनों छात्राओं ने ड्रेस देने के लिए मना कर दिया तो आरोप है कि दोनों अध्यापिकाओं ने इन दोनों छात्राओं की पिटाई की और जबरन उनकी ड्रेस उतार कर दोनों को विद्यालय में ही निर्वस्त्र कर दिया और उनकी ड्रेस विद्यालय की अन्य छात्राओं को पहनाकर उनके फोटो खींचे गए. साथ ही अध्यापिकाओं द्वारा दोनों छात्राओं का नाम विद्यालय से काटने की धमकी का भी आरोप दोनों अध्यापिकाओं पर लगाया गया है.

छुट्टी के बाद जब दोनों छात्राओं ने घर जाकर बताया तो उनके परिजन अगले दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय जाकर एक शिकायती पत्र उनको सौंपा, जिसमें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई तो प्रथम दृष्टया दोनों अध्यापिका दोषी पाया और उसके बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोनों को निलंबित कर दिया और इस सारे मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है. जब इस सारे मामले में हमने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की तो उन्होंने कैमरे पर कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया, लेकिन ऑफ कैमरा कार्यवाही की बात अवश्य कहीं गई है.

Advertisement

ये VIDEO भी देखें- "जिस दिन पैदा हुआ था, तभी से इसके लिए तैयार हूं": पैपराज़ी पर NDTV से बोले रणबीर कपूर

Advertisement

Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?
Topics mentioned in this article