UP : लखीमपुर में तेंदुए ने बच्चे को बनाया शिकार तो बहराइच में भेड़िये ने फिर किया हमला

यहां लखीमपुर में एक ओर जहां तेंदुए ने बच्चे पर हमला कर दिया और उसे नोच-नोच कर खा गया. तो वहीं बहराइच में एक बार फिर भेड़िये ने अपने साथ शिशु को ले जाने की कोशिश की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखीमपुर:

यूपी में जंगली जानवरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. यहां लखीमपुर में एक ओर जहां तेंदुए ने बच्चे पर हमला कर दिया और उसे नोच-नोच कर खा गया. तो वहीं बहराइच में एक बार फिर भेड़िये ने अपने साथ शिशु को ले जाने की कोशिश की. हालांकि, फिर सभी गांववालों ने इकट्ठा होर भेड़िये को मार डाला. 

लखीमपुर के खीरी जिले में बाघ और तेंदुए के आंतक और हमले से हो रही मौतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां शनिवार शाम को तेंदुआ पिता के हाथ से पुत्र को छीन कर ले गया और दूर पेड़ पर बैठकर उसे नोच-नोच कर खा रहा था. यह मामला शारदा नगर वन रेंज का है. 

शनिवार शाम को शारदा नगर वन रेंज व सदर कोतवाली क्षेत्र के गंगाबेहड़ गांव निवासी 6 वर्षीय बालक छोटू अपने पिता मुन्नर अली के साथ खेत पर काम करने के लिए गया था। तभी अचानक तेंदुआ झपट्टा मारकर बेटे को खींच ले गया और पेड़ पर ले जाकर उसको मार डाला बेटे की मौत का मंजर बेबस पिता ने अपनी आंखों से देखा लेकिन वह अपने बच्चे को बचा नहीं सका. सूचना पर पुलिस समेत वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर कांबिंग कर रही है और ग्रामीणों को खेतों की तरफ जाने से मना किया जा रहा है.

भेड़िये ने शिशु पर किया हमला

मां की गोद में लिपटा मासूम नियाज़ मच्छरदानी में सो रहा था और तभी भेड़िये ने उसे उठाने की नाकाम कोशिश की. हालांकि, मां की नींद खुल गई और भेड़िये को देखते ही वह चिल्ला पड़ी. ऐसे में भेड़िया बकरी को अपने जबडे़ में दबाकर भाग गया और इसी बीच गांववालों ने भेड़िये को घेर लिया और पीट-पीटर उसे मार डाला. 

बता दें कि आदमखोर भेड़िये का बहराइच में आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले कई महीनों से आदमखोर भेड़िये यहां लोगों और खासतौर पर बच्चों का शिकार रहे हैं. इस दौरान 6 भेड़ियों को पकड़ा भी गया है लेकिन अभी भी भेड़ियों द्वारा लोगों पर हमला किया जा रहा है. (प्रतीक श्रिवास्तव और सलीम सिद्दीकी की रिपोर्ट)

Featured Video Of The Day
Exit Poll On Haryana Elections 2024: Haryana में BJP से कहां हुई चूक, Congress कैसे निकली आगे? जानें सब कुछ