यूपी चुनाव 2022 : बीजेपी नेता राजा सिंह पर 72 घंटे तक चुनाव प्रचार पर रोक, विवादित बयान पर कार्रवाई

UP Polls 2002 : राजा सिंह के इस वीडियो में कथित तौर पर कहा गया है कि जो लोग भी उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए वोट नहीं करेंगे, उन्हें यह पता होना चाहिए कि योगीजी ने हजारों जेसीबी और बुलडोजर मंगवाए हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
E
नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने तेलंगाना के बीजेपी नेता राजा सिंह ( BJP leader Raja Singh) पर विवादित बयान देने के मामले में कार्रवाई की है. आयोग ने कथित तौर पर वोटरों को धमकाने के मामले में राजा सिंह पर उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है. आयोग ने तेलंगाना के निर्वाचन अधिकारी को राजा सिंह के खिलाफ आईपीसी और जन प्रतिनिधित्व कानून की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करने को भी कहा है. राजा सिंह के खिलाफ यह पाबंदी शनिवार शाम 6 बजे से शुरू होगा. इसी हफ्ते राजा सिंह की एक वीडियो क्लिप से जुड़ी शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा था.

प्रियंका गांधी ने NDTV से कहा- ''मेरी मां शहीद की विधवा, उन्हें लड़ाई में नहीं घसीटना चाहिए था''

राजा सिंह के इस वीडियो में कथित तौर पर कहा गया है कि जो लोग भी उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के लिए वोट नहीं करेंगे, उन्हें यह पता होना चाहिए कि योगीजी ने हजारों जेसीबी और बुलडोजर मंगवाए हैं. राजा सिंह ने कहा, आप जेसीबी और बुलडोजर का मकसद नहीं जानते. अगर आपको यूपी में रहना है तो योगी-योगी कहना होगा या प्रदेश छोड़कर जाना होगा. यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसमें तीसरे चरण का मतदान 20 फऱवरी को होना है. सात चरणों के चुनाव के बाद 10 मार्च को मतगणना होगी.

तेलंगाना में बीजेपी के फायरब्रांड नेता माने जाने वाले राजा सिंह पहले भी हेट स्पीच को लेकर विवादों में घिरे रहे हैं. उन पर पिछले साल फेसबुक ने भड़काऊ भाषणों के मामले में कार्रवाई करते हुए प्रतिबंध लगा दिया था.  नफरत और हिंसा को बढ़ावा देने वाली सामग्री को लेकर फेसबुक की नीति का उल्लंघन करने पर राजा सिंह पर पाबंदी लगाई गई थी. 

Advertisement

गौरतलब है कि बीजेपी ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए दूसरे राज्यों में अपने नेताओं की पूरी टीम उतारी है. इसमें राजा सिंह, कर्नाटक के युवा नेता तेजस्वी सूर्या, हिमाचल से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और अन्य नेता शामिल हैं.इन नेताओं को रणनीति के हिसाब से विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार के लिए उतारा गया है. 

Advertisement
राज्यों की जंग : 'गर्मी निकल गई, अब भाप निकलेगी', अखिलेश यादव का CM योगी पर हमला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment