यूपी के राजनीतिक घटनाक्रम पर बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने की पीएम मोदी से मुलाकात

यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने पीएम मोदी से यूपी राजनैतिक घटनाक्रम पर एक घंटे तक मुलाक़ात कर लोकसभा चुनाव पर फीडबैक दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

उत्‍तर प्रदेश में आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से लेकर केशव प्रसाद मौर्य तक काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाक़ात कर सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ये मुलाक़ात एक शिष्टाचार भेंट होगी. सीएम योगी शाम 6 बजे राजभवन जा सकते हैं. इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी ने यूपी में दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव को लेकर मंत्रियों से बैठक की. इधर, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने पीएम मोदी से यूपी राजनैतिक घटनाक्रम पर एक घंटे तक मुलाक़ात कर लोकसभा चुनाव पर फीडबैक दिया. 

CM योगी आदित्‍यनाथ की मंत्रियों से बैठक

उत्‍तर प्रदेश में आज कई घटनाक्रम देखने को मिले. यूपी में दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव को लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंत्रियों से बैठक की. सीएम योगी ने 10 मंत्रियों की ड्यूटी ये जानने के लिए लगाई थी कि उपचुनाव में क्‍या किया जाए, किन लोगों को टिकट दिया जा सकता है. जिन क्षेत्रों में चुनाव होने जा रहा है, वहां क्‍या काम बाकी हैं, जिन्‍हें सरकार के स्‍तर पर किया जा सकता है. इन सभी सवालों के जवाब सीएम योगी ने जानने चाहे, ताकि चुनावों के लिए रणनीति तैयार की जा सके. 

अंतर्कलह की चर्चाएं सिर्फ भ्रम 

बैठक पर योगी सरकार के मंत्री दया शंकर सिंह ने एनडीटीवी से ख़ास बातचीत में कहा, "जिन सीटों पर उप-चुनाव होंगे, वहां के विषय में सीएम ने जानकारी ली है. सीएम ने मंत्रियों को उन इलाक़ों में जाने का निर्देश दिया है. उन्होंने बीजेपी के अंतर्कलह की चर्चाओं पर कहा कि ये सब भ्रम फैलाया जा रहा है. संगठन और सरकार दोनों ज़रूरी हैं. संगठन और सरकार रेल की पटरी की तरह हैं और साथ चलते हैं. बीजेपी की ये व्यवस्था रही है कि जो संगठन में है, वो सरकार में जाता है और जो सरकार में है वो संगठन का काम करता है. 

Advertisement

अखिलेश यादव पर  दया शंकर सिंह का कटाक्ष

अखिलेश यादव की टिप्पणी पर दया शंकर सिंह ने कहा कि लोगों को गुमराह करके जीतने वाले अखिलेश यादव को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं मिल रहे थे. उन्होंने दावा किया कि अफ़वाह फैलाकर विपक्ष ने कुछ सीटें जीत ली थीं लेकिन बार बार ऐसा नहीं होगा. उन्होंने उदाहरण के तौर पर बबूल के पेड़ पर आम बताते हुए कहा कि उप-चुनाव में लोग विपक्ष के भ्रम में नहीं पड़ेंगे. 

Advertisement

जेपी नड्डा से क्‍यों मिले केशव प्रसाद मौर्य?

इधर केशव प्रसाद मौर्य ने आज बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की, जिसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन केशव प्रसाद से जुड़े लोगों का कहना है कि जेपी नड्डा से ये मुलाकात पहले से तय थी. इस मुलाकात के दौरान केशव प्रयाद मौर्य ने चुनावों में बेहतर प्रदर्शन न होने के कारणों के बारे में बातचीत की.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail: Tihar से रिहा हुए केजरीवाल, कहा-ED और CBI पर हो रहा कब्जा