PAK से आई सीमा हैदर से यूपी ATS की पूछताछ खत्म, अभी तक जासूसी का एंगल नहीं आया सामने

यूपी ATS ने सीमा हैदर से पूछताछ के बाद अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को सौंप दिया है. यूपी सरकार के साथ ATS ने ये रिपोर्ट देश की अन्य जांच एजेंसियों को भी सौंपा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर से उत्तर प्रदेश ATS ने अपनी पूछताछ पूरी कर ली है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस पूछताछ के दौरान यूपी ATS को अभी तक जासूसी के एंगल का कुछ पता नहीं चला है. यूपी ATS ने सीमा हैदर से पूछताछ के बाद अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को सौंप दिया है. यूपी सरकार के साथ ATS ने ये रिपोर्ट देश की अन्य जांच एजेंसियों को भी सौंपा है. मिल रही जानकारी सीमा हैदर के डेपोटेशन में अभी वक्त लग सकता है. फॉरेन एक्ट के तहत सीमा हैदर पर जो FIR दर्ज है उसके निस्तारण के बाद ही डिपोटेशन का वक़्त तय होगा. 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश ATS की पूछताछ प्रक्रिया के बारे में बताते हुए, एजेंसी के एक अधिकारी ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा' को बताया था कि पूछताछ के बाद इस जोड़े को “गिरफ्तार किया जा सकता है या नहीं”, यह राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित संवेदनशील मामले में पूछताछ के नतीजे पर निर्भर करेगा. स्थानीय पुलिस विदेशी अधिनियम के तहत दर्ज मामले की अलग से जांच कर रही है और अभी तक आरोप पत्र दाखिल नहीं किया है.

सीमा अपने चार बच्चों के साथ मई में नेपाल से बस में भारत आई थी, ताकि वह अपने साथी सचिन के साथ रह सके, जो उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहता है. दोनों पहली बार 2019 में ऑनलाइन गेम ‘पबजी' से एक-दूसरे के संपर्क में आए थे.

Advertisement

सीमा को 4 जुलाई को स्थानीय पुलिस ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और सचिन को अवैध आप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था. उन दोनों को हालांकि सात जुलाई को नोएडा की एक अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके के एक घर में रह रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
आ रहा है भयंकर तूफान, बंद हो जाएंगे Mobile Phone
Topics mentioned in this article