समान नागरिक संहिता जल्द उत्तराखंड में लागू की जाएगी: उत्तराखंड CM

धामी ने कहा कि जिन लोगों ने राम भक्तों पर गोलियां चलवाईं, वे न तो राम मंदिर का निर्माण करा सके और न ही अनुच्छेद 370 या रूढ़िवादी ‘तीन तलाक’ की प्रथा को खत्म कर सके.

Advertisement
Read Time: 5 mins
यूसीसी सभी धर्मों के लोगों के लिए व्यक्तिगत कानूनों की एक आम संहिता है.
मथुरा:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कहा कि उनके राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) जल्द लागू की जाएगी. धामी ने यहां साध्वी ऋतंभरा के 'संन्यास' के 60 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में वात्सल्य ग्राम, वृन्दावन में आयोजित षष्ठी पूर्ति महोत्सव में कहा कि विधेयक मंजूरी के लिए जल्द ही विधानसभा में पेश किया जाएगा. यूसीसी सभी धर्मों के लोगों के लिए व्यक्तिगत कानूनों की एक आम संहिता है.

धामी ने कहा कि जिन लोगों ने राम भक्तों पर गोलियां चलवाईं, वे न तो राम मंदिर का निर्माण करा सके और न ही अनुच्छेद 370 या रूढ़िवादी ‘तीन तलाक' की प्रथा को खत्म कर सके. धामी ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की प्रतिबद्धता 22 जनवरी को पूरी होगी, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में भाग लेंगे.

साध्वी ऋतंभरा को ‘वात्सल्य' (स्नेह) और मातृत्व का प्रतीक बताते हुए, धामी ने उनकी लंबी उम्र की कामना की और कार्यक्रम में उपस्थित संतों का आशीर्वाद मांगा. धामी ने कहा, ''मैं राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान दिए गए उनके व्याख्यानों से प्रेरित हुआ.''

उन्होंने कहा कि साध्वी ऋतंभरा के स्नेह और आशीर्वाद ने उन्हें और अधिक ताकत के साथ लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें- मुंबई पुलिस ने 31 साल बाद हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार, ऐसे चढ़ा हत्थे

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
वर्ल्ड चैंपियन कुलदीप किससे करेंगे शादी?, सुनिए उनकी जुबानी