उदयपुर: मंदिर के पुजारी को उठाकर ले गया तेंदुआ, 10 दिन में छठी घटना

गोगुंदा थाना क्षेत्र में शनिवार को संदिग्ध रूप से तेंदुए के हमले में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. गांव वालों को महिला का क्षत-विक्षत शव मिला था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
उदयपुर:

राजस्थान के उदयपुर जिले में तेंदुए का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. उदयपुर के गोगुंदा में तेंदुए ने एक पुजारी पर हमला किया और इस हमले में पुजारी की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार तेंदुआ पुजारी को मंदिर से उठाकर ले गया था. गांव में स्थिति मंदिर में पुजारी विष्णु अकेले सो रहे थे. तभी वहां तेंदुआ आ और पुजारी पर अटैक कर दिया. पुजारी को घसीटते हुए 50 मीटर दूर खेत में ले गया. लोगों ने रात 3 बजे तक पुजारी को देखा था, ये घटना 4 बजे के आसपास की है. पुजारी का शव मंदिर से कुछ दूरी से बरामद किया गया. लगातार तेंदुए की हो रहे हमलों से ग्रामीणों में भय का माहौल है. तेंदुए के हमले की 10 दिनों में यह छठी घटना है.

उदयपुर में आदमखोर का आतंक

महिला को बनाया शिकार

28 सितंबर को तेंदुए के हमले में गोगुंदा तहसील के गुड़ा गांव की गट्टू बाई की मौत हो गई थी. गट्टू बाई घर से डेढ़ किलोमीटर दूर अकेली खेत पर गई थी. जानकारी के अनुसार गट्टू बाई गाय को चारा डालने और दूध निकालने के लिए गई थी लेकिन 9 घंटे तक घर वापस नहीं आई.

जब शाम को उनके पति काम से घर लौटे तो उन्हें वह नहीं मिली. उन्होंने गांव वालों को सूचना दी. पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों को जंगल में बुजुर्ग महिला की साड़ी के टुकड़े, कुछ गहने और खून के निशान जंगल में मिले और कुछ दूरी पर महिला का क्षत-विक्षत शव मिला. वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह पता चलेगा कि महिला की मौत जानवर के हमले से हुई थी या नहीं. 

Advertisement

पांच साल की बच्ची को बनाया शिकार

25 सितंबर को गोगुंदा तहसील के कुंडाऊ में 5 साल की बच्ची सूरज की मौत भी तेदुंए के हमले में हुई थी. सूरज अपनी मां के साथ घर से 500 मीटर दूर नदी में नहा रही थी. मां ने सूरज को नहला कर कपड़े पहना पास बैठाया और खुद नहाने लगी. तभी तेंदुआ आया और बच्ची को घसीटते हुए पहाड़ी पर ले गया. घटना स्थल से 300 मीटर दूर मिला शव.

Advertisement

बकरी चरा रहे  व्यक्ति को मारा

तेंदुए ने 20 सितंबर को गोगुंदा तहसील के छाली पंचायत में हमेरी नामक व्यक्ति पर हमला कर दिया था. जिसमें उसकी मौत हो गई थी. हमेरी घर से कुछ ही दूर पहाड़ पर बकरी चरा रहा थी, तेंदुएं ने हमला करते हुए उसे 500 मीटर दूर जंगल की तरफ ले गया.

Advertisement

बच्ची पर किया हमला

तेंदुए ने 19 सितंबर को गोगुंदा के ऊंडिथल गांव में नाबालिग कमला पर हमला कर दिया था. कमला घर से कुछ दूर जंगल में बकरियां चराने गई थी. शाम तक नहीं लौटी तो ग्रामीण तलाश में जुटे गए. अगली सुबह पहाड़ी पर उसका शव मिला.  इसी दिन गोगुंदा के भेवड़िया गांव में खुमाराम गमेती पर भी तेंदुए ने हमला कर दिया था. गमेती खेत में था जब उसपर ये हमला किया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  तेरी औकात क्या है... ये बोलते हुए कार सवारों ने कांस्टेबल संदीप को रौंदते हुए 10 मीटर तक घसीटा, एक अरेस्ट

Video : Uttar Pradesh में Jhansi से लेकर Prayagraj, बांदा तक खुदकुशी, क्यों इतनी जल्दी हार मान जाते हैं लोग?

Featured Video Of The Day
America का Syria में 2 ठिकानों पर हमला, 2 हमलों में 37 आतंकवादी मारे गए
Topics mentioned in this article