बेंगलुरु में अब नहीं चलेंगे Uber, Ola और Rapido के ऑटो, प्रशासन ने सर्विस बंद करने को कहा

Ola और Uber India ने इस पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया से इनकार कर दिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बेंगलुरु:

भारत कैब सर्विस देने वाली कंपनियों के लिए एक बड़ा मार्केट बनता जा रहा है. लोग भीड़ भरी सड़कों पर ड्राइविंग करने से बचते हैं, ऐसे में वे ऑटो रिक्शा जैसे किफायती किराए वाले साधनों का सहारा लेते हैं. इस बीच कर्नाटक सरकार ने कैब एग्रीगेटर्स Uber, Ola और Rapido को बेंगलुरु में थ्री व्हीलर सर्विस रोकने के लिए कहा है. 

ग्राहकों से ज्यादा किराया लेने और उन्हें परेशान करने का आरोप लगता हुए शीर्ष सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी. न्यूज एजेंसी Reuters ने अपनी रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि ट्रांसपोर्ट विभाग ने शहर में थ्री व्हीलर सर्विस रोकने के लिए कंपनियों को नोटिस जारी किया है.

न्यूज एजेंसी ने बेंगलुरू के अतिरिक्त परिवहन आयुक्त हेमंत कुमार के हवाले से लिखा है, 'वे ऑटो चलाने के लिए अधिकृत नहीं हैं. वे ज्यादा किराया ले रहे हैं और यह गंभीर शिकायत है. हम कस्टमर्स को होने वाली परेशानी को बर्दाश्त नहीं कर सकते और ज्यादा किराए को भी सही नहीं ठहराया जा सकता.'

Ola और Uber India ने इस पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया से इनकार कर दिया. वहीं, Rapido ने कहा कि बेंगुलरु में उनका ऑपरेशन कानूनी है और वह सरकारी नोटिस का जवाब देगी.

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article