हीरो मोटरकॉर्प के हेड पवन मुंजाल और कंपनी के अधिकारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

हीरो मोटरकॉर्प के हेड पवन मुंजाल के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

हीरो मोटरकॉर्प के हेड पवन मुंजाल के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. 

नई दिल्ली:

आयकर विभाग ने अग्रणी दोपहिया विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प के कई परिसरों पर छापेमारी की है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हीरो मोटोकॉर्प समूह के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन मुंजाल और अन्य प्रवर्तकों के कार्यालय एवं आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए हैं. छापे की यह कार्रवाई गुरुग्राम, दिल्ली और अन्य शहरों में स्थित परिसरों पर की जा रही है. 

आयकर विभाग के सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि विभाग के अधिकारियों का एक दल कंपनी और प्रवर्तकों के वित्तीय दस्तावेज और अन्य कारोबारी लेनदेन की जांच कर रहा है. हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष पवन मुंजाल के पंचील पार्क स्थित घर की भी तलाशी ली जा रही है. हीरो मोटो कॉर्प और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के दो दर्जन से अधिक परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है. आयकर विभाग को टैक्स में गड़बड़ी को लेकर शक है. 

हीरो मोटोकॉर्प ने फरवरी में कुल थोक बिक्री में 29 फीसदी की महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की है. कंपनी के एक बयान के अनुसार, ऑटोमोबाइल कंपनी ने पिछले वर्ष की इसी अवधि में 5,05,467 इकाइयों के मुकाबले 3,58,254 इकाइयों की बिक्री की. फरवरी 2021 में 4,84,433 इकाइयों की तुलना में घरेलू बिक्री भी पिछले महीने 31.57 प्रतिशत घटकर 3,31,462 इकाई रही. 

ये भी पढ़ें-

"अच्छा है किसी ने मेरे काम को पहचाना": पद्म भूषण मिलने पर बोले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद
"'दिल्ली के रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी...' : नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP पर बोला हमला
"जब चुनाव चल रहे थे तो पेट्रोल-डीजल के दाम नियंत्रण में कैसे थे : मनोज झा का सरकार से सवाल

Topics mentioned in this article