11 hours ago
नई दिल्ली:

बिलकीस बानो के दोषियों को वापस जेल भेजने के मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई. भूकंप का केंद्र कामपुर टाउन से करीब 5 किलोमीटर दूर था. अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. वहीं आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई रेप की घटना की जांच कर रही सीबीआई ने अदालत में बड़ा दावा किया है. सीबीआई का कहना है कि मामले से जुड़े संबंधित कुछ झूठे रिकॉर्ड ताला पुलिस स्टेशन में बनाए गए थे. इधर इजरायल के दक्षिणपंथी वित्त मंत्री बेजेल स्मोट्रिच ने गुरुवार को लेबनान में 21 दिन के युद्ध विराम के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. 

Big News Highlights: 

Sep 26, 2024 19:21 (IST)

रूस ने पश्चिम देशों को न्यूक्लियर हथियारों से हमले की दी धमकी

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पश्चिम देशों को न्यूक्लियर हथियारों से हमले की धमकी दी है. मॉस्को में सुरक्षा परिषद की तत्काल मीटिंग में पुतिन ने ये बातें कही. उन्होंने ये भी जानकारी दी कि उनकी सरकार न्यूक्लियर हथियारों के इस्तेमाल से जुड़े नियम और शर्तों को बदलने जा रही है. इसमें रूस के खिलाफ मिसाइल या फिर ड्रोन हमलों के खिलाफ न्यूक्लियर हथियारों का इस्तेमाल भी शामिल है. रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर रूसी इलाके में बड़े पैमाने पर मिसाइल या ड्रोन हमला होता है, जिससे देश की संप्रभुता पर गंभीर खतरा आ सकता है. ऐसे मामलों में भी रूस अपने न्यूक्लियर वॉरहेड्स का इस्तेमाल कर सकता है.

Sep 26, 2024 18:27 (IST)

बिलकीस बानो मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं

बिलकीस बानो के दोषियों को वापस जेल भेजने के मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. दरअसल गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर 2002 के दंगों के दौरान बिलकीस बानो बलात्कार मामले में 11 दोषियों की समय पूर्व रिहाई को खारिज करने के फैसले में गुजरात सरकार के खिलाफ कुछ टिप्पणियों को अनुचित बताते हुए उसे हटाने का अनुरोध किया था.

Sep 26, 2024 17:55 (IST)

बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की योजना को RJD-कांग्रेस ने बताया लूट का जरिया

बिहार में ज़मीन के सर्वे के बाद अब प्री पेड मीटर राज्य सरकार के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा हैं. दो प्रमुख राजनीतिक दल राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने इस मुद्दे पर धांधली का आरोप लगाते हुए आंदोलन करने की धमकी दी है. वहीं बिहार सरकार का कहना हैं कि ये सब राजनीतिक साज़िश हैं. बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने इस मुद्दे पर एक संवादाता सम्मेलन में सफ़ाई देते हुए कहा कि अब तक पचास लाख लोगों के घर में ये प्री पेड मीटर लग चुका हैं लेकिन उन्होंने दावा किया कि किसी को शिकायत नहीं आयी है.

Sep 26, 2024 17:25 (IST)

फिर हिली धरती, असम में 4.3 तीव्रता का भूकंप

असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई. भूकंप का केंद्र कामपुर टाउन से करीब 5 किलोमीटर दूर था. अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

Sep 26, 2024 17:17 (IST)

पश्चिम बंगाल परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों से मारपीट

पश्चिम बंगाल में परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस वीडियो को शेयर करते हुए बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से सवाल किया है कि क्या ममता सरकार इन बच्चों को हिंदुस्तान का अंग नहीं मानती? गिरिराज के इन सवालों पर फिलहाल बंगाल सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Sep 26, 2024 17:03 (IST)

कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या मामले में जांच एजेंसी का बड़ा दावा- 'पुलिस स्टेशन में बनाए गए झूठे रिकॉर्ड'

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई रेप की घटना की जांच कर रही सीबीआई ने अदालत में बड़ा दावा किया है. सीबीआई का कहना है कि मामले से जुड़े संबंधित कुछ झूठे रिकॉर्ड ताला पुलिस स्टेशन में बनाए गए थे. पिछले महीने एक जूनियर डॉक्टर की हत्या की जांच के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त केंद्रीय एजेंसी ने ये भी कहा कि उसके पास संबंधित पुलिस स्टेशन से सीसीटीवी फुटेज है, और इसे जांच के लिए शहर की एक केंद्रीय फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा गया है . कोलकाता पुलिस ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Advertisement
Sep 26, 2024 16:45 (IST)

मंत्री विक्रमादित्य के स्ट्रीट वेंडरों को 'नेमप्लेट' लगाने के निर्देश से हिमाचल सरकार ने किया किनारा

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बुधवार (25 सितंबर) को कहा था कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी रेहड़ी-पटरी वालों को उनकी फोटो लगे लाइसेंस दिए जाएंगे और इन्हें दुकानों के बाहर लगाना अनिवार्य होगा. हालांकि, हिमाचल प्रदेश सरकार ने मंत्री विक्रमादित्य सिंह के बयान से किनारा कर लिया है. कांग्रेस सरकार ने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों के लिए नेमप्लेट समेत अन्य सुझावों पर कैबिनेट विचार करेगी. अभी इसको लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

Sep 26, 2024 16:41 (IST)

आदित्य ठाकरे ने मुंबई में जलजमाव को लेकर शिंदे सरकार को घेरा

मुंबई में जगह-जगह जलभराव को लेकर शिवसेना (UBT) नेता और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे सरकार को घेरा है. आदित्य ठाकरे ने कहा, "मुंबई, ठाणे और पुणे में बड़ी संख्या में नागरिकों को परेशानी हुई. 2005 के बाद पहली बार वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे बुधवार को भरा हुआ नजर आया. BMC नागरिकों की मदद करने वाली टीमें कहीं नजर नहीं आईं. गड्ढे साफ होने चाहिए थे, लेकिन जगह-जगह सड़कें खोद दी गई हैं."

Advertisement
Sep 26, 2024 16:39 (IST)

इजरायल ने लेबनान में युद्धविराम का प्रस्ताव किया खारिज

इजरायल के दक्षिणपंथी वित्त मंत्री बेजेल स्मोट्रिच ने गुरुवार को लेबनान में 21 दिन के युद्ध विराम के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. उन्होंने लेबनान के सशस्त्र संगठन हिजबुल्लाह को "कुचलने" का आह्वान किया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "नॉर्थ में अभियान का एक ही नतीजा होना चाहिए: हिजबुल्लाह को कुचलना और यहां के लोगों को नुकसान पहुंचाने की उसकी क्षमता को खत्म करना." 

Sep 26, 2024 14:32 (IST)

दिल्ली में लूटपाट का आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में चाकू की नोंक पर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ (Delhi Encounter) के दौरान गिरफ्तार कर लिया. दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. ये वही बदमाश हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले तिलक नगर इलाके में चाकू की नोंक पर महिला के साथ लूटपाट की थी.

Advertisement
Sep 26, 2024 13:35 (IST)

'आप' विधायक के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज

दिल्ली के मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया है. विधायक पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी कर्मचारी के साथ मारपीट की है.

Sep 26, 2024 12:57 (IST)

अशोक चौधरी बने जेडीयू के राष्ट्रीय महासिचव

नीतीश सरकार में मंत्री अशोक चौधरी को JDU का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है.

Advertisement
Sep 26, 2024 12:16 (IST)

नाले में गिरकर एक महिला की मौत

मुंबई में बुधवार की शाम अचानक शुरू हुई भारी वर्षा ने तबाही मचा दी है. कई स्थानों पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई और यातायात प्रभावित हुआ है. बीएमसी की लापरवाही भी सामने आई है. अंधेरी नाले में गिरकर एक महिला की मौत हो गई. मृतक महिला के पति बीएमसी के खिलाफ रिपोर्ट लिखने के लिए एमआईडीसी पुलिस स्टेशन पहुंचे है. अंधेरी में मैनहोल में गिरकर महिला की मौत मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. 

Sep 26, 2024 11:21 (IST)

सेंथिल बालाजी को SC से मिली जमानत

कैश फॉर जॉब मामले में तमिलनाडु के पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी को सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिली है. सेंथिल बालाजी को पिछले साल 14 जून को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था. ⁠उन पर AIADMK सरकार में परिवहन मंत्री रहने के दौरान नौकरी के बदले नकदी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग का सेंथिल बालाजी पर आरोप है.

Sep 26, 2024 10:36 (IST)

अमृतसर के फोकल प्वाइंट पुलिस स्टेशन के पास एक वस्त्र कारखाने में आग लगी. दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आगे को बुझाने का काम जारी है.

Sep 26, 2024 10:07 (IST)

जम्मू-कश्मीर में आज चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए भाजपा के प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे. अमित शाह कुल पांच रैलियों को संबोधित करेंगे। वह दिन की शुरुआत चेनानी में एक रैली से करेंगे और उधमपुर में एक बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह बानी, जसरोटा और शाम को मढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Sep 26, 2024 09:50 (IST)

Sep 26, 2024 09:48 (IST)

मोदी ने मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बाधाई

PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बाधाई दी है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा, "पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं प्रार्थना करता हूं कि उन्हें लंबा और स्वस्थ जीवन मिले."

Sep 26, 2024 08:33 (IST)

मुंबई में भारी बारिश के बाद बृहस्पतिवार को वाहन और रेल यातायात फिर से शुरू हो गया.  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार सुबह के लिए मुंबई और उसके आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है.

Sep 26, 2024 08:18 (IST)

मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

झारखंड के तुपकडीह रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी डिरेल हो गई है.बोकारो स्टील प्लांट से बल्लभगढ़ जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसकी वजह से आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है. बोकारो गोमो रेलवे रूट पर भी रेलवे यातायात बाधित हुआ है. वाराणसी से रांची जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को चंदरपुरा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया.

Sep 26, 2024 07:19 (IST)

महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, आज कोंकण और गोवा के साथ ही मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. आज के लिए ऐसा ही अनुमान गुजरात क्षेत्र को लेकर जताया गया है. वहीं आज और कल कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. 

Featured Video Of The Day
7 साल से लगातार मैनहोल को बंद करने के बीएमसी के दावे क्यों हर बरसात में फेल हो जाते हैं?