5 minutes ago

जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है. देशभर में चल रहे बुलडोजर एक्शन के खिलाफ दाखिल जमीयत उलेमा ए हिंद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई में पूछा कि क्या दोषी करार देने पर भी किसी की संपत्ति तोड़ी जा सकती है.

वहीं, हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायली सेना लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर तेजी से कार्रवाई कर रही है.

जम्‍मू-कश्‍मीर में 11 बजे तक 40 विधानसभा सीटों पर 28.12% मतदान हुआ है. उधमपुर में सबसे ज्‍यादा 33.84 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं बारमूला में सबसे कम 23.20 फीसदी मतदान हुआ. इसके अलावा बारामूला में 23.20%, जम्‍मू में 27.15%, कठुआ में 31.78%, कुपवाड़ा में 27.34%, सांबा में 31.50 प्रतिशत ममदान हुआ है.

Today Big News Live Updates: 

Oct 01, 2024 12:36 (IST)

उत्तर प्रदेश में टला एक और रेल हादसा!

उत्तर प्रदेश में केरला एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची है. रेल प्रशासन की गलती के चलते ट्रेन को ललितपुर के पास टूटी पटरी पर दौड़ा दिया गया. ट्रैक पर काम कर रेलकर्मियों ने ट्रेन को रोकने के लिए लाल झंडी दिखाई. लेकिन तब तक ट्रेन के तीन कोच टूटी पटरी से आगे निकल गए थे. 

Oct 01, 2024 12:03 (IST)

बिहार में बाढ़, एक्शन में CM नीतीश

बिहार के CM नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया. CM नीतीश के साथ आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत भी मौजूद रहें. CM नीतीश ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य को युद्धस्तर पर चलाए जाने का निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों से बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है.

Oct 01, 2024 11:52 (IST)

दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर के गाड़ी पर हमला

हरियाणा के जींद जिले के उचाना विधानसभा में बीती रात चुनाव प्रचार के दौरान हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और उत्तर प्रदेश के सांसद चंद्रशेखर की गाड़ी पर अज्ञात युवकों ने हमला कर दिया. युवकों ने हंगामा करते हुए गाड़ी पर पत्थर फैंका और ध्यान भटकाने के लिए धूल मिट्टी उड़ाई. घटना की सूचना मिलते ही जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दुष्यंत चौटाला और पुलिस के बीच जमकर बहस भी हुई. कई घंटे तक यहां हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

Oct 01, 2024 11:08 (IST)

ग्रामीणों ने भेड़िए को पीट-पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ग्रामीणों ने भेड़िए को पीट-पीटकर मार डाला. यूपी के बहराइच में कुछ महीनों से भेड़ियों का आतंक देखने को मिल रहा था.

Oct 01, 2024 09:25 (IST)

अभिनेता गोविंदा को लगी गोली

अभिनेता गोविंदा को अपने घर में खुद की पिस्तौल से गोली लगने से घायल हो गए. गोली लगने के बाद गोविंद को अस्पताल में ले जाया गया. उनके पैर से गोली निकाली गई और खतरे से बाहर हैं. 

Oct 01, 2024 08:54 (IST)

बिहार में बाढ़, पीड़ितों की मदद के लिए मैदान में उतरे पप्पू यादव

Advertisement
Oct 01, 2024 08:44 (IST)

एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी

1 अक्टूबर 2024 को कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई है. जिसके तहत दिल्ली, मुंबई सहित कई शहरों में आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर महंगा हो गया है.

Oct 01, 2024 07:23 (IST)

बिहार में बाढ़ से कोहराम

बिहार के दरभंगा जिले में कोसी नदी और सीतामढ़ी में बागमती नदी सहित चार जिलों में सात स्थानों पर नदियों के तटबंध टूटने से कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई. शनिवार और रविवार को बीरपुर और वाल्मीकिनगर बैराज से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के बाद राज्य के उत्तरी, दक्षिणी और मध्य भागों में बाढ़ की चेतावनी जारी की थी. हालांकि, गंडक और कोसी नदियों पर वाल्मीकिनगर और वीरपुर में बने बैराज से सोमवार की सुबह अपेक्षाकृत कम पानी छोड़ा गया. उत्तर बिहारल में बाढ़ से कोहराम मचा हुआ है.

Advertisement
Oct 01, 2024 07:04 (IST)

रजनीकांत देर रात चेन्नई के अस्पताल में भर्ती

सुपरस्टार रजनीकांत को सोमवार देर रात चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों ने कहा कि हृदय संबंधी समस्याओं को लेकर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

Oct 01, 2024 06:57 (IST)

दिल्ली में बीजेपी नेता के गाड़ी पर फायरिंग

दिल्ली के उत्तम नगर में बीजेपी नेता रमनजोत सिंह की गाड़ी पर फायरिंग हुई है. गैंगस्टर गोगी मान के नाम की पर्ची भी फेंकी गई फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायली सेना दक्षिणी लेबनान में घुसी, हिजबुल्लाह के ठिकानों पर जमीनी हमले शुरू