फ़ेमा केस में ED अधिकारियों के सामने पेश हुईं उद्योगपति अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अनिल अंबानी से पूछताछ के अगले ही दिन टीना अंबानी मंगलवार को जांच एजेंसी के अधिकारियों के सामने पेश हुईं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
टीना अंबानी FEMA के तहत दायर मामले की जांच के लिए ED अधिकारियों के समक्ष पेश हुईं... (फ़ाइल फ़ोटो)

रिलायंस एडीए समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी की पत्नी तथा जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री टीना अंबानी मंगलवार को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA), 1999 के तहत दायर एक कथित मामले की जांच में शामिल हुईं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अनिल अंबानी से पूछताछ के अगले ही दिन टीना अंबानी मंगलवार को जांच एजेंसी के अधिकारियों के सामने पेश हुईं.

सूत्रों का कहना है कि यह अनिल अंबानी की कंपनियों में निवेश से जुड़ा एक नया मामला है. 64-वर्षीय अनिल अंबानी इससे पहले भी 2020 में यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए थे.

पिछले साल अगस्त में इनकम टैक्स विभाग ने अनिल अंबानी को दो स्विस बैंक खातों में रखे गए 814 करोड़ रुपये से अधिक के अघोषित धन पर कथित तौर पर 420 करोड़ रुपये की कर चोरी के लिए काले धन विरोधी कानून के तहत नोटिस जारी किया था.

लेकिन सितंबर में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अनिल अंबानी को राहत देते हुए आयकर विभाग से उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने को कहा था.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बिखरीं लाशें, हर तरफ चीख-पुकार, दर्दनाक मौतों का जिम्मेदार कौन?