तिहाड़ जेल की घटनाओं के बाद हरकत में प्रशासन, जेल नंबर 8 और 9 में लगाए गए 'महाजाल'

दिल्ली के तिहाड़ जेल नंबर 8-9 में 2 मई को सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की नृशंस हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के तिहाड़ जेल में लगातार हो रही घटनाओं के बाद से प्रशासन हरकत में है. अलग-अलग जेलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है. टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद तिहाड़ डीजी संजय बेनीवाल एक्शन में हैं. जेल नंबर 8 और 9 में बड़े-बड़े जाल लगाए गए हैं, ताकि बाहर से कोई फोन या हथियार अंदर ना फेंक सके. इसके अलावा हत्या के बाद से ही क्यूआरटी टीम लगाई गई है जो हमले की स्थिति में एक्टिव होकर स्थिति पर नियंत्रण रख सके.

तिहाड़ की जेल नंबर 8 और 9 के अलावा रोहिणी और मंडोली जेल में भी ऐसे जाल लगाए जा रहे हैं.

दरअसल 2 मई को दिल्ली के तिहाड़ जेल नंबर 8-9 में सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की नृशंस हत्या कर दी गई थी. इस वारदात का CCTV फुटेज भी सामने आया था. जिसमें पुलिस के सामने आरोपी टिल्लू ताजपुरिया के शव पर हमला करते दिख रहे हैं. वे उस पर वार कर रहे हैं, उसे पैरों से कुचल रहे हैं और सामने पुलिस कर्मी तमाशबीन बने हुए देख रहे हैं.

टिल्लू ताजपुरिया का नाम 2021 में दिल्ली की एक अदालत में गैंगस्टर जितेंगेर गोगी की हत्या में सामने आया था. उसकी हत्या को गोगी के मर्डर के बदले के रूप में देखा जा रहा है. ताजपुरिया गिरोह के दो लोगों ने वकीलों के वेश में सितंबर 2021 में उत्तरी दिल्ली की रोहिणी अदालत के अंदर गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पुलिस ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी गोगी गैंग के हमलावर जेल की दूसरी मंजिल से नीचे उतरकर टिल्लू ताजपुरिया के सेल में आए और हमले को अंजाम दिया. टिल्लू ताजपुरिया को बाद में दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें:

गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद तिहाड़ जेल के 90 से अधिक अधिकारियों का तबादला

तिहाड़ जेल का नया CCTV फुटेज : टिल्लू पर चाकू से हमला करते रहे गैंगस्टर, तमाशबीन कर्मचारियों पर कार्रवाई

Featured Video Of The Day
42 साल पहले हिजबुल्लाह के वजूद में आने की असली कहानी