'यह वीडियो बेहद परेशान करने वाला है...', वायरल वीडियो के आधार पर DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने लिया एक्शन

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर मामले में एफआईआर दर्ज करने और आरोपी को गिरफ्तारी करने की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग ने सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो पर दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी किया है. जिसमें एक आदमी एक लड़की के साथ दुर्व्यवहार करता और धमकी देता दिखाई दे रहा है. दिल्ली महिला आयोग ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो पर स्वत: संज्ञान लिया है. उक्त वीडियो में, एक शख्स एक कम उम्र की लड़की को गालियां दे रहा है. साथ ही उस लड़की से सम्बंधित धार्मिक समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर रहा है. वीडियो में शख्स एक अन्य लड़के को भी गाली देता हुआ सुना जा सकता है. साथ ही वो एक विशेष समुदाय को भी निशाना बना रहा है. वीडियो में आदमी लड़की से पूछता है कि क्या वह एक विशेष धर्म से संबंधित है, फिर उसे पीटने की धमकी देता है और धमकी देकर उसके धर्म को गाली देने के लिए कहता है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर मामले में एफआईआर दर्ज करने और आरोपी को गिरफ्तारी करने की मांग की है. आयोग ने उक्त वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी है. पुलिस को इस मामले में 29 जून 2022 तक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है.

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “हम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से सांप्रदायिक घृणा के कई मामले बढ़ते हुए देख रहे हैं. यह वीडियो बेहद परेशान करने वाला है क्योंकि छोटे बच्चों को एक आदमी केवल इसलिए निशाना बना रहा है क्योंकि वे एक विशेष धर्म से ताल्लुक रखते हैं. वीडियो उस बेशर्म आदमी की नीच, खतरनाक और घृणित मानसिकता को दर्शाता है, उसको किसी और को चोट पहुँचाने और हमला करने से पहले तत्काल गिरफ्तार करने और सलाखों के पीछे डालने की आवश्यकता है. मैंने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है ताकि उस व्यक्ति की पहचान की जा सके और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके.”

ये भी पढ़ें- 

Video : बाग़ियों पर कार्रवाई की तैयारी में जुटी शिव सेना, उद्धव ठाकरे के संपर्क में कई विधायक

Featured Video Of The Day
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार
Topics mentioned in this article