"यह भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने की कोशिश" : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के राहुल गांधी को लेटर पर कांग्रेस

सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि लाखों की तादाद में आम आदमी, भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ रहे हैं, ऐसे में इनसे रहा नहीं जा रहा. 

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
सैयद नासिर हुसैन ने कहा, "स्वास्थ्य मंत्री ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जो तथ्य रखे उसका आधार क्या है
नई दिल्‍ली:

चीन में कोरोना के मामलों में तेजी से हुए इजाफे के बीच भारत में भी  इसे लेकर चिंता बढ़ गई है. देश में कोरोना के हालात पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक्‍सपर्ट्स ग्रुप के साथ बैठक की थी. मांडविया ने राज्‍यसभा में कोरोना के मद्देनजर कांग्रेस को 'भारत जोड़ो' यात्रा को स्थगित करने की सलाह दी है. उन्‍होंने पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया है कि या तो भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना नियमों का पालन किया जाए या फिर इसे कुछ वक्त के लिए स्थगित कर दिया जाए. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की इस लेटर को लेकर सियासत गर्म हो गई है. कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे 'यात्रा' को बदनाम करने की कोशिश बताया है.  

कांग्रेस सांसद सैयद नासिर हुसैन ने NDTV से कहा, "स्वास्थ्य मंत्री ने जो तथ्य रखे उसका आधार क्या है? किस आधार पर वे स्‍टेटमेंट दे रहे हैं. राजस्‍थान से तीन बीजेपी के सांसदों ने उन्हें चिट्ठी लिखी और कहा कि जो लोग भारत जुड़े यात्रा में गए थे उनमें से कई पॉजिटिव पाए गए हैं. अच्छा होता कि वह यह भी बता दें कि यह कौन लोग हैं? ये कौन से शहर के हैं, इनको कहां भर्ती किया गया है, कुछ तो वे अपने बयान में जोड़ते " उन्‍होंने कहा, " दो दिन पहले तक कोई अलर्ट नहीं था. दो दिन पहले तक मीडिया में और देश में किसी के पास कोरोना के मामले बढ़ने की कोई जानकारी नहीं थी. अच्छा होता कि स्वास्थ्य मंत्री अपने सरकारी तंत्र का हवाला देते हुए कोरोनावायरस से जुड़े तथ्य सामने रखते. भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए आप क्‍या-क्‍या हथकंडे अपनाएंगे? यह भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने की कोशिश है." सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि लाखों की तादाद में आम आदमी, इस यात्रा से जुड़ रहे हैं, ऐसे में इनसे रहा नहीं जा रहा. 

गौरतलब है कि कोरोना के हालात पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक्‍सपर्ट्स ग्रुप के साथ बुधवार को बैठक की थी. बैठक के बाद उन्होंने कहा थाकि सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है और फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने कहा था कि आने वाले फेस्टिव सीजन को देखते हुए राज्यों को सतर्क रहने और मास्क-सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूकता फैलाने को कहा गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

  1. "विदेश यात्रा से बचें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पहनें मास्क" : डॉक्टरों की COVID एडवाइजरी
  2. ""कोविड को लेकर हमें सावधान रहने की जरूरत..": संसद में बोले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया
  3. "महाराष्ट्र में दुल्हन की मांग को लेकर सैकड़ों कुंवारे युवकों ने निकाया अनोखा मार्च
Featured Video Of The Day
Bomb Threat: CRPF Schools को Bomb से उड़ाने की धमकी के मेल को किया HOAX डिक्लेयर