उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2020 में हुए गैंगरेप मामले में पीड़ित परिवार पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

पीड़ित परिवार के वकील ने कहा कि मामले से जुड़े सभी आरोपियों को 2 मार्च को बरी कर दिया गया था, जिसके बाद से उनके परिवार पर लगातार खतरा मंडरा रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
पीड़ित परिवार पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2020 में हुए गैंगरेप मामले में पीड़ित परिवार सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. पीड़ित परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल कर परिवार को यूपी से बाहर दिल्ली या दूसरे राज्य में शिफ्ट करने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पीड़ित परिवार की अर्ज़ी पर सुनवाई करते हुए यूपी सरकार और केंद्र सरकार से दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है. पीड़ित परिवार के वकील ने कहा कि मामले से जुड़े सभी आरोपियों को 2 मार्च को बरी कर दिया गया था, जिसके बाद से उनके परिवार पर लगातार खतरा मंडरा रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- #DecodingG20WithNDTV: "25 सालों में 35 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य"- NDTV कॉन्क्लेव में पीयूष गोयल

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया

मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तब हैरानी जताई जब सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के जुलाई 2022 के आदेश को देखा, जिसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीड़ित परिवार के सदस्य को नौकरी और पीड़ित परिवार को यूपी से बाहर शिफ्ट करने का आदेश दिया था. लेकिन यूपी सरकार की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने ISRO मुख्यालय जाकर वैज्ञानिकों से की मुलाकात, पढ़ें - उन्होंने इस दौरान क्या कुछ कहा 

Advertisement

दरअसल, साल 2020 में हाथरस के थाना चंदपा इलाके में गांव के ही रहने वाले चार युवकों ने दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. आरोप है कि गैंगरेप के बाद चारों युवकों ने मारपीट करते हुए पीड़िता की जीभ काट दी थी. यही नहीं गला दबाकर हत्या करने की भी कोशिश की गई. इस दौरान हैवानों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी, बाद में लड़की की मौत हो गई थी.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Exclusive: N Biren Singh ने मणिपुर हिंसा पर कहा 'अभी हालात बेहतर होने में वक़्त लगेगा'
Topics mentioned in this article