जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, एक डॉक्टर समेत 6 लोगों की मौत, 5 घायल

Ganderbal Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक बार फिर मजदूरों को निशाना बनाया है. गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला

गांदरबल:

JK Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की है, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में एक डॉक्टर और 5 मजदूर शामिल है. साथ 5 लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

आतंकियों ने शाम के समय मजदूरों पर फायरिंग की है. सुरक्षा बलों के मुताबिक मजदूर सुरंग परियोजना में काम कर रहे थे. फायरिंग के बाद घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले के दौरान गुरमीत सिंह (गुरदासपुर पंजाब), डॉ शाहनवाज, अनिल कुमार शुक्ला, मोहम्मद फहीम की मौत हो गई. वहीं, 2 मृत मजदूरों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.
 

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गांदरबल जिले में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमले की दुखद खबर. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.'

Advertisement

इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है. इससे दो दिन पहले भी आतंकियों ने शोपियां में एक बिहार के मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बीते शुक्रवार को पुलिस ने बिहार निवासी एक व्यक्ति का गोलियों से छलनी शव बरामद किया था. पुलिस ने बताया कि शोपियां जिले के जैनपोरा क्षेत्र के वंडुना गांव में बिहार निवासी अशोक चौहान का गोलियों से छलनी शव बरामद किया गया.

Advertisement

बता दें कि इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने मजदूरों को निशाया बनाया था. बीते 17 अप्रैल को अनंतनाग जिले आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में बिहार के एक मजदूर की मौत हो गई थी.

Advertisement

वहीं, आतंकवादियों ने बीते 9 जून को रियासी के शिव-खोड़ी मंदिर से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर हमला कर दिया था. आतंकियों ने पहले बस के ड्राइवर की हत्या की थी. इसके बाद बस खाई में जा गिरी. आतंकियों ने करीब 20 मिनट तीर्थयात्रियों पर फायरिंग की थी, जिसमें 9 लोग मारे गए और 44 तीर्थयात्री घायल हो गए थे.