भारी बारिश को लेकर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को दिये निर्देश

तेलंगाना (Telangana) के सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर भारी बारिश (Heavy rain) से सतर्क रहें. राज्य में राहत और बचाव कार्य के लिए एजेंसियां खुद को तैयार रखें.

Advertisement
Read Time: 20 mins
तेलगांना के मुख्यमंत्री ने भारी बारिश की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं. (फाइल फोटो)
हैदराबाद:

तेलगांना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Chandrashekhar Rao) ने महाराष्ट्र समेत राज्य के ऊपरी गोदावरी बेसिन में लगातार हो रही भारी बारिश के संदर्भ में सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के शीर्ष अधिकारियों को एसएसआरएसपी और अन्य जलाशयों में पहुंच रही बाढ़ को छोड़ने का आदेश दिया है. सीएम केसीआर ने सभी विभागों के स्थानीय मंत्रियों, विधायकों, कलेक्टरों, अधिकारियों और कर्मचारियों को अन्य कार्यक्रमों को रद्द करने और क्षेत्र स्तर पर लोगों के लिए उपलब्ध रहने का आदेश दिया. 

मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर सतर्क रहें कि भारी बारिश होगी, अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर रविवार को भी सीएम केसीआर प्रगति भवन में सोमवार को भी उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक जारी रही. समीक्षा बैठक में सीएम केसीआर ने कहा कि सरकारी तंत्र किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहे. मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों ने राज्य में बारिश और बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली.

बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों से बात कर स्थिति का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने गोदावरी में बाढ़ की स्थिति, नदी प्रवाह और गोदावरी उप-नदियों में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने स्क्रीन पर सूचनाओं की जांच करते समय बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में उचित निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने सिंचाई ईएनसी मुरलीधर राव को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी कि बढ़ती बाढ़ के कारण जलाशयों में बैकवाटर न भर जाए. मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर कि बारिश एक और सप्ताह और दस दिनों तक जारी रहेगी, लोगों को अधिकारियों के साथ सहयोग करना चाहिए और आत्म-संयम रखना चाहिए और उचित सावधानी बरतनी चाहिए.

Advertisement

अधिकारियों ने सीएम केसीआर को पिछले दो दिनों में लोगों को बारिश और बाढ़ से बचाने के लिए किए गए सुरक्षात्मक उपायों के बारे में बताया. अधिकारियों ने सीएम को समझाया कि निजामाबाद और मुलुगु रामन्नागुडेम इलाकों में भारी बारिश हो रही है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. जहां आवश्यक हो तत्काल कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं. सीएम केसीआर ने एक बार फिर साफ किया कि सरकारी मशीनरी किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है.

Advertisement

 ये भी पढ़ें:

Video : महत्वपूर्ण बैठक से पहले पन्नीरसेल्वम गुट ने AIADMK कार्यालय का तोड़ा दरवाजा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान Puri में Stampede जैसे हालात, एक शख्स की मौत, दर्जनों घायल
Topics mentioned in this article