तीन महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह, भाई से मिलने का किया था वादा

हरियाणा (Haryana) के नूंह जिले में तावडू के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) सुरेंद्र सिंह तीन महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही खनन माफिया ने उनको मार डाला. इसके बाद से डीएसपी का परिवार शोक में है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नूंह जिले में तावडू के पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र सिंह तीन महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे.
कुरुक्षेत्र:

हरियाणा (Haryana) के नूंह जिले में तावडू के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) सुरेंद्र सिंह तीन महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे और उन्होंने अपने छोटे भाई से मिलने का वादा किया था. लेकिन, इस अप्रत्याशित घटना से उनका पूरा परिवार गहरे शोक में डूब गया है. नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे डीएसपी सुरेंद्र सिंह को मंगलवार को उस समय एक ट्रक ने कुचल दिया, जब उन्होंने चालक को रुकने का इशारा किया.

डीएसपी के छोटे भाई अशोक कुमार बिश्नोई ने बताया कि इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है. कुरुक्षेत्र में एक सहकारी बैंक में अधिकारी अशोक कुमार बिश्नोई ने  बताया कि उनके भाई डीएसपी सिंह तीन महीने के बाद पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त होने वाले थे. बिश्नोई ने सुबह आठ बजे अपने बड़े भाई से फोन पर बात की थी और उन्होंने कहा था कि वह जल्द ही घर आ जाएंगे. बिश्नोई ने कहा कि उनके भाई के परिवार में पत्नी, एक विवाहित बेटी और एक बेटा है. उनकी बेटी बेंगलुरु के एक बैंक में अधिकारी है और बेटा कनाडा में पढ़ाई कर रहा है.

डीएसपी सुरेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार हिसार जिले में आदमपुर के पास उनके पैतृक गांव सारंगपुर में होगा. हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे एक पुलिस उपाधीक्षक को मंगलवार को उस समय एक ट्रक ने कुचल दिया जब उन्होंने चालक को रुकने का इशारा किया. तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने दस्तावेज की जांच के लिए एक डंपर-ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन चालक ने रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें कुचल डाला.

Advertisement

अधिकारियों के मुताबिक, डीएसपी के चालक और सुरक्षाकर्मी ने सड़क के किनारे कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन सुरेंद्र सिंह ट्रक की चपेट में आ गए. पुलिस ने बताया कि सिंह को फौरन पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें:

आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू का अगला राष्ट्रपति बनना तय, हर्षा कुमारी की ग्राउंड रिपोर्ट

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Forest Guard Recruitment Paper Leak Case में SOG का बड़ा एक्शन, Banswara में 11 आरोपी गिरफ्तार
Topics mentioned in this article