राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए AAP के तीनों नेता, स्वाति, संजय सिंह और एनडी गुप्ता के MP बनने का रास्ता साफ

AAP के तीनों नेता (Rajya Sabha Election) आज जीत का सर्टिफ़िकेट लेने रिटर्निंग ऑफ़िसर के ऑफिस पहुंचेंगे. वहीं जेल में बंद संजय सिंह भी कोर्ट की अनुमति से जीत का सर्टिफिकेट लेने जाएंगे. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
Sanjay Singh & Swati Maliwal: AAP के तीनों नेता राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

 आम आदमी पार्टी के तीनों राज्यसभा उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और नारायण दास गुप्ता का राज्यसभा (Swati Maliwal, Sanjay Singh Rajya Sabha)  जाने का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया है. तीनों को स्क्रूटनी के बाद निर्विरोध निर्वाचित करार दे दिया गया.  AAP के तीनों नेता आज जीत का सर्टिफ़िकेट लेने रिटर्निंग ऑफ़िसर के ऑफिस पहुंचेंगे. वहीं जेल में बंद संजय सिंह भी कोर्ट की अनुमति से जीत का सर्टिफिकेट लेने जाएंगे. 

ये भी पढ़ें-कर्नाटक में कई नए चेहरे लोकसभा चुनाव में उतारेगी BJP, जानें क्‍या है वजह: सूत्र

स्वाति मालीवाल के राज्यसभा जाने का रास्ता साफ

बता दें कि दिल्ली से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 19 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एन.डी. गुप्ता ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया था. दरअसल संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और एन.डी. गुप्ता का छह साल का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है. इस बार आप ने सुशील गुप्ता की जगह दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मालीवाल को उम्मीदवार बनाया है.

दिल्ली से AAP के तीन नेता जाएंगे राज्यसभा

जेल में बंद संजय सिंह पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में जेल वैन से नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे. वाहन से उतरते समय संजय सिंह ने मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए हाथ हिलाया. आप नेता के समर्थकों ने 'संजय सिंह जिंदाबाद;' और टजेल के ताले टूटेंगे, संजय सिंह छूटेंगे' जैसे नारे लगाए.वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद मालीवाल ने इस मौते पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-भूलकर भी डायल न करें ये नंबर, वरना हो सकते हैं धोखाधड़ी का शिकार

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: संसद से सड़क तक NEET पर हंगामा, अब Jhalawar से भी जुड़े पेपर लीक के तार