मणिपुर में संदिग्ध विद्रोहियों ने घात लगाकर हमला किया, एक पुलिस कमांडो घायल

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बागियों ने कथित तौर पर पुलिस वाहनों के एक काफिले पर तब गोलीबारी की जब वे मोरेह शहर से गश्त करते हुए जा रहे थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मणिपुर के मोरेह में बागियों ने पुलिस कमांडो की टीम पर गोलीबारी की.
इंफाल/नई दिल्ली:

मणिपुर के सीमावर्ती शहर मोरेह में आज संदिग्ध विद्रोहियों और पुलिस कमांडो के बीच गोलीबारी हुई. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बागियों ने कथित तौर पर पुलिस वाहनों के एक काफिले पर तब गोलीबारी की जब वे मोरेह शहर से गश्त करते हुए जा रहे थे. इस हमले में एक कमांडो घायल हो गया. उसका इलाज असम राइफल्स कैंप में चल रहा है.

स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि मोरेह में ताजा हिंसा की घटनाओं में दो घर जला दिए गए. एक अन्य घटना में राज्य की राजधानी इंफाल से 45 किलोमीटर दूर मणिपुर के पहाड़ी जिले कांगपोकपी में अज्ञात लोगों ने एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में 2.30 बजे हुई.

सूत्रों ने बताया कि गांव में अधिक सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और तलाशी अभियान जारी है. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने युवक की हत्या की निंदा की है.

बीरेन सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, "कुछ दुष्ट तत्व राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं. दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है. हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे."

सिंह ने कहा कि, "कई सिविल सोसाइटी ग्रुप राज्य में शांति बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यह ताजा घटना बेहद निंदनीय है. आईए बातचीत करें और मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करें."

Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में मिड डे मील की हकीकत, Schools और आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक भोजन मिलना मुश्किल
Topics mentioned in this article