आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी मामले में सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

आजम खान (Aajam Khan) की ओर से यूपी सरकार (UP Government) की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. इस पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. इस मामले में गुरुवार को सुनवाई होगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

आजम खां (Azam khan) की जौहर यूनिवर्सिटी का मामला अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है. आजम खान की ओर से यूपी सरकार की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. इस पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. इस मामले में गुरुवार को सुनवाई होगी. CJI यूयू ललित की बेंच के सामने कपिल सिब्बल ने यूनिवर्सिटी केस पर जल्द सुनवाई की मांग की है.

सिब्बल ने कहा कि आजम खान के खिलाफ 87 मामले बना दिए गए हैं. उनको बड़ी मुश्किल से जमानत मिली है. फिर भ्रष्टाचार के आरोपों पर तीन और मामले दर्ज हो गये हैं. अब उन्होंने यूनिवर्सिटी पर कब्जा कर लिया है. मेस बंद कर दी है और बच्चे खाना नहीं खा सकते.उनका दावा है कि नगर निगम की एक सफाई मशीन जमीन में दबी है. इसके लिए दीवारों तक को तोड़ दिया गया है. शिक्षकों को कक्षाओं में नहीं जाने दिया जा रहा. इस पर CJI ने कहा कि इस मामले को कल सुना जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

Video: दिल्ली शराब नीति मामले में CBI ने AAP नेता विजय नायर को किया अरेस्ट | पढ़ें

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India
Topics mentioned in this article