Advertisement

दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर AAP की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

याचिका में कहा गया है कि क्या राज्य चुनाव आयोग को केंद्र सरकार द्वारा नगर निगम चुनावों को स्थगित करने के लिए भेजे गए एक अनौपचारिक संचार से प्रभावित किया जा सकता है?

Advertisement
Read Time: 8 mins
दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. मार्च में दाखिल याचिका में दिल्ली नगर निगम के चुनाव तय कार्यक्रम के तहत कराने की मांग की गई है. दिल्ली के नगर निगमों के कार्यकाल की समाप्ति मई 2022 से पहले राज्य चुनाव आयोग राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (राज्य चुनाव) के शुरू में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली में नगर चुनाव कराने के निर्देश देने की मांग की है. 

Advertisement

याचिका में कहा गया है कि क्या राज्य चुनाव आयोग को केंद्र सरकार द्वारा नगर निगम चुनावों को स्थगित करने के लिए भेजे गए एक अनौपचारिक संचार से प्रभावित किया जा सकता है?  इससे पहले आयोग आचार संहिता लगाने को तैयार था. याचिका में कहा गया है कि राज्य चुनाव आयोग पर भारत सरकार का प्रभाव है और नगर निगम चुनावों के संचालन में इसका बड़ा हस्तक्षेप है. आप ने याचिका में तर्क दिया है कि राज्य चुनाव आयोग दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी कर रहा था और कई नोटिसों, अधिसूचनाओं और आदेशों के माध्यम से संकेत दिया था कि चुनाव अप्रैल 2022 में आयोजित किया जाएगा,  लेकिन 9 मार्च, 2022 को प्रेस कांफ्रेस से पहले एक चिट्ठी जारी कर आयोग ने चुनाव की घोषणा टाल दी.

ये Video भी देखें : मोहम्मद ज़ुबैर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, UP के सभी मामलों में अंतरिम ज़मानत

Advertisement

Featured Video Of The Day
Financial Times की Report को बाज़ार ने भी किया ख़ारिज, चढ़े Adani Group की कंपनियों के दाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: