तमिलनाडु के तेनकासी में झरने में अचानक आई बाढ़, 17 साल के लड़के की मौत

सोशल मीडिया पर घटनास्थल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें घबराए हुए लोग अचानक आई बाढ़ के कारण वहां से भागते हुए दिख रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मौसम विभाग ने तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है.
चेन्नई:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तेनकासी जिले में कोर्ट्रलम वाटरफाल में अचानक बाढ़ (Flood) आ गई जिससे एक 17 साल के लड़के की मौत हो गई. मौसम विभाग ने भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी. इसी बीच झरने में अचानक बाढ़ आ गई जिससे वहां नहा रहे सैकड़ों लोग प्रभावित हुए. सोशल मीडिया पर घटनास्थल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें घबराए हुए लोग अचानक आई बाढ़ के कारण वहां से भागते हुए दिख रहे हैं.

अधिकारियों ने कहा कि पहाड़ों पर भारी बारिश के कारण प्रवाह में अचानक वृद्धि हुई. अश्विन नाम का लड़का पत्थरों में फंसा हुआ पाया गया. 

Advertisement

एक अन्य घटना में मदुरै शहर में भारी बारिश के बाद एक इमारत की छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

कन्याकुमारी में मायलाउडी में 24 घंटों में 7 सेंटीमीटर, तिरुचेंदुर और वालपराई शहरों में 6 सेमी और कुड्डालोर में 5 सेमी बारिश हुई. हालांकि चेन्नई शहर में हल्की बारिश हुई. बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली.

थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में मछुआरों ने दूसरे दिन भी समुद्र में जाने से परहेज किया. थूथुकुडी, जो कि अभी भी 2023 की बाढ़ से उबर रहा है, में बाढ़ से नमक के भंडार को गंभीर नुकसान हुआ. तिरुवरुर में कटाई के लिए तैयार धान की फसलें बाढ़ में डूब गईं.

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. तेनकासी, विरुधुनगर, मदुरै, थेनी, डिंडीगुल, त्रिची, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई, तिरुवरुर, कुड्डालोर और कराईकल जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

Advertisement

नीलगिरी के कलेक्टर ने पर्यटकों को सलाह दी है कि वे जब भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर सावधानी बरतें और वीकेंड में पहाड़ी रिसॉर्ट की यात्रा करने से बचें.

Featured Video Of The Day
President Droupadi Murmu Speech | PM Modi Budget में कौन से बड़े फ़ैसले लेने वाले हैं?