सूचना सेठ की पुलिस हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ाई गई, पुलिस ने कहा-जांच में सहयोग नहीं कर रही आरोपी

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि आरोपी जांचकर्ताओं के साथ बिलकुल भी सहयोग नहीं कर रही है और वह अपने बेटे की हत्या से लगातार इनकार कर रही है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
सूचना सेठ पर अपने बेटे की हत्या करने का आरोप है. (फाइल)
पणजी :

गोवा की एक अदालत ने चार साल के अपने बेटे की हत्या के मामले में जांच का सामना कर रही सूचना सेठ (Suchana Seth) की पुलिस हिरासत सोमवार को पांच दिन के लिए बढ़ा दी. पुलिस ने हिरासत बढ़ाए जाने का आग्रह करते हुए अदालत से कहा कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रही है. छह दिन की प्रारंभिक हिरासत समाप्त होने के बाद एक स्टार्टअप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सेठ को गोवा बाल न्यायालय में पेश किया गया. पुलिस ने अदालत को बताया कि उसे अब भी अपराध के मकसद का पता लगाना बाकी है और आरोपी के अलग हो चुके पति वेंकट रमन द्वारा दिए गए बयान के विवरण के साथ उसका सामना कराने की भी जरूरत है.

Advertisement

सेठ (39) को आठ जनवरी को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह अपने बेटे के शव को बैग में डालकर टैक्सी में यात्रा कर रही थी. उसे वहां से गोवा लाया गया था. मापुसा शहर की एक अदालत ने उसे छह दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था. उस पर गोवा के कैंडोलिम स्थित एक सर्विस अपार्टमेंट में अपने बेटे की हत्या करने का आरोप है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि आरोपी जांचकर्ताओं के साथ बिलकुल भी सहयोग नहीं कर रही है और वह अपने बेटे की हत्या से लगातार इनकार कर रही है.

Advertisement
लाश ले जाने की बात स्‍वीकारी, लेकिन मर्डर की नहीं 

उन्होंने कहा, 'वह अन्य सभी हिस्सों की पुष्टि कर रही है, जिसमें यह भी शामिल है कि वह बच्चे की लाश को एक बैग में ले गई थी. लेकिन उसने यह मानने से इनकार कर दिया कि उसने उसे मार डाला. वह बार-बार दावा करती है कि बच्चे की मौत के लिए उसका पति जिम्मेदार है.'

Advertisement
पूछताछ के लिए और समय चाहती है पुलिस 

अधिकारी ने कहा, 'हमने उसकी हिरासत बढ़ाने का आग्रह किया क्योंकि हम उससे पूछताछ के लिए और समय चाहते हैं. हमें उसका डीएनए नमूना लेने जैसी अन्य औपचारिकताएं भी पूरी करनी हैं. हमें अभी हत्या के मकसद का भी पता लगाना है.' पुलिस ने अदालत को बताया कि वह आरोपी और बच्चे का मिलान करने के उद्देश्य से डीएनए परीक्षण कराना चाहती है जिसके लिए नमूने एकत्र करने की जरूरत है. अधिकारी ने कहा कि यह प्रक्रिया का हिस्सा है. उन्होंने कहा, 'सेठ के पति वेंकट रमन के बयान की रिकॉर्डिंग पूरी हो गई है. आईओ (जांच अधिकारी) इस बयान की उसके (सेठ) सामने दोबारा पड़ताल करना चाहते हैं, जिसके लिए हिरासत बढ़ाए जाने की आवश्यकता थी.'

Advertisement


ये भी पढ़ें :

* "पिछले पांच रविवार से..." : बेटे की हत्या की आरोपी सेठ के पति ने किए कई अहम खुलासे
* आरोपी CEO को लेकर गोवा के उसी अपार्टमेंट में पहुंची पुलिस जहां महिला ने की थी बेटे की हत्या
* बेटे की हत्या की आरोपी बेंगलुरु की CEO की गिरफ्तारी के बाद हुए 10 चौंकाने वाले खुलासे

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur की घटना, बंगाल में बीच सड़क महिला की बेरहमी से पिटाई | NDTV India