बारिश और भूस्खलन के बाद मेघालय में नेशनल हाईवे 6 का हिस्सा धंसा, वस्तुओं की आपूर्ति होगी प्रभावित!

नेशनल हाईवे 6 (National Highway 6) दक्षिणी असम, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर (Manipur) के कुछ हिस्सों को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है. ज्यादा दिनों तक परिवहन प्रभावित होने से इलाके में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति का संकट हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बारिश और भूस्खलन के बाद नेशनल हाईवे 6 का एक हिस्सा धंस गया है.
गुवाहाटी:

लगातार बारिश से हुये भूस्खलन (Landslide) के कारण मेघालय (Meghalaya) के लुमशनोंग इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 6 (National Highway 6)  का कुछ हिस्सा धंस गया है. इस राज मार्ग के धसने के बाद से मध्य भारत का पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में फिलहाल आवाजाही बंद हो गई है.यह राजमार्ग दक्षिणी असम, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर के कुछ हिस्सों को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है. राजमार्ग की मरम्मत का काम अथॉरिटी के द्वारा किया जा रहा है. 

नेशनल हाईवे का एक हिस्सा धंसने के बाद फिलहाल राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद है. पिछले महीने असम में आई बाढ़ के कारण इस क्षेत्र से देश के बाकी हिस्सों के लिए रियाल लिंक पहले ही टूट गया था, जिसको अभी तक बहाल नहीं किया जा सका है. इसके बाद अब राजमार्ग 6 के धंसने से फिलहाल इस मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई है. अगर इस मार्ग पर आवाजाही जल्द ही शुरू नहीं हुई तो दक्षिणी असम, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर के कुछ हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है.

 ये भी पढ़ें: पुलिस हमारे सांसदों और कार्यकर्ताओं के साथ ऐसे व्यवहार कर रही जैसे हम आतंकवादी हों : अधीर रंजन चौधरी

सिलचर- शिलांग उड़ान रद्द
मेघालय में लगातार हो रही बारिश के बाद से सिलचर और शिलांग के बीच हवाई उड़ानों को बंद कर दिया गया है. स्थानीय प्रशासन का कहना है कि खराब मौसम के चलते यह कदम उठाया गया है. आज मेघालय में भारी बारिश होने के कारण शिलांग की उड़ान को रद्द कर दिया गया है. 
 

Video : 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ बिहार में गुस्‍सा, जहानाबाद में रेलवे ट्रैक जामकर छात्रों ने किया पथराव

Featured Video Of The Day
PM Modi की भाषण के दौरान विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री Chirag Paswan से बातचीत