30 अक्टूबर से पूरी क्षमता से संचालित होगी स्पाइसजेट, 'सुरक्षा घटनाओं' को लेकर लगी रोक हटी

पिछले दिनों स्पाइसजेट विमान से जुड़ी लगातार कई घटनाएं सामने आने के बाद उड्डयन नियमक ने एयरलाइन से स्पष्टीकरण मांगा था. DGCA ने स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
DGCA ने स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट अब 30 अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ विमानों का संचालन करेगी. एनआई के मुताबिक 'सुरक्षा घटनाओं' को लेकर लगाई गई रोक अब हटा ली गई है. पिछले दिनों स्पाइसजेट विमान से जुड़ी लगातार कई घटनाएं सामने आने के बाद उड्डयन नियमक ने एयरलाइन से स्पष्टीकरण मांगा था. DGCA ने 18 दिनों में तकनीकी खराबी की आठ घटनाओं के बाद स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

सरकार की तरफ से मिले नोटिस के बाद स्पाइस जेट के प्रमुख अजय सिंह ने कहा था कि यकीनन इस तरह की घटनाएं चिंता बढ़ाने वाली हैं. खराब रखरखाव के कारण सुरक्षा में गिरावट आई है. अभी एक महीने पहले नियामक ने सुरक्षा के लिए उनकी एयरलाइन के प्रत्येक विमान की समीक्षा की थी. हमें रेगुलेट करना डीजीसीए का काम है. यह हमें दिखाना है कि हम शत-प्रतिशत सुरक्षित हैं. मैं उनकी चिंता का स्वागत करता हूं.

कुछ दिन पहले स्पाइसजेट के एक विमान में मौसम संबंधी रडार के काम नहीं करने की वजह से उसे वापस कोलकाता लौटना पड़ा था. चीन के चोंग्किंग शहर जा रहे विमान के पायलट को उड़ान भरने के बाद ही पता चल गया था कि उसका मौसम संबंधी रडार काम नहीं कर रहा है.

वहीं स्पाइसजेट के दिल्ली से दुबई जा रहे एक विमान को ईंधन संकेतक में खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था. वहीं, उसके कांडला से मुंबई जा रहे विमान को बीच हवा में विंडशील्ड में दरार आने के बाद मुंबई में प्राथमिकता के आधार पर उतारा गया था.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने अरुणाचल में सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना का वीडियो किया साझा

Featured Video Of The Day
Weather Update: बारिश ने खोली पुलों की पोल? | Bihar Bridge Collapse | 5 Ki Baat | NDTV India | Rains