फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप

गायक लकी अली ने दावा किया कि उनके परिवार के पास 50 वर्षों से अधिक समय से भूमि का वैध स्वामित्व है. फिर भी उनकी संपत्ति पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गायक लकी अली ने IAS रोहिणी सिंधुरी पर लगाया "जमीन हड़पने" का आरोप.
नई दिल्ली:

प्रसिद्ध गायक लकी अली ने कर्नाटक की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी पर गंभीर आरोप लगाया है. गायक के अनुसार रोहिणी सिंधुरी ने बेंगलुरु के बाहरी इलाके में उनके ट्रस्ट के स्वामित्व वाली संपत्ति को अवैध रूप से जब्त किया है. कर्नाटक लोकायुक्त पुलिस के पास दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में, 65 वर्षीय गायक ने रोहिणी सिंधुरी पर येलहंका के केंचेनाहल्ली क्षेत्र में उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करने के लिए राज्य के संसाधनों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. एक्स पर पोस्ट करते हुए अली ने दावा किया कि सिंधुरी ने अपने पति सुधीर रेड्डी और देवर मधुसूदन रेड्डी के साथ मिलकर “बहुत सारे पैसे के लेन-देन” के माध्यम से अवैध भूमि हड़पने की साजिश रची. 

Advertisement

क्या है पूरा मामला

यह कानूनी कार्रवाई अली के पारिवारिक ट्रस्ट के स्वामित्व वाली कृषि भूमि के स्वामित्व को लेकर लंबे समय से चल रहे विवाद के बीच आई है. दरअसल दिसंबर 2022 में लकी अली ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर ये मुद्दा उठाया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि रेड्डी बंधुओं ने, जिनका कथित संबंध बैंगलोर भू-माफिया से है और रोहिणी सिंधुरी द्वारा समर्थित हैं, उनकी संपत्ति पर “अवैध रूप से” अतिक्रमण किया है.

Advertisement

अली ने दावा किया था कि उनके परिवार के पास 50 साल से ज़्यादा समय से ज़मीन का वैध स्वामित्व है. उन्होंने पुलिस के व्यवहार की निंदा भी की थी. उन्होंने उस समय लिखा था, "मुझे स्थानीय पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही है, जो अतिक्रमणकारियों का समर्थन कर रही है."

Advertisement

विवादों से घिरा रहा कार्यकाल

आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा है. आईपीएस अधिकारी डी रूपा मौदगिल के साथ एक हुए एक  हाई-प्रोफाइल विवाद भी रोहिणी सिंधुरी का नाम सामने आया था.

Advertisement

मौदगिल ने सिंधुरी की निजी तस्वीरें ऑनलाइन साझा कीं थी. जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया था.

Advertisement

Video : NEET Paper Leak: Nanded ATS ने दो शिक्षकों को हिरासत में लिया

Featured Video Of The Day
PM Modi ने M Venkaiah Naidu के जीवन पर आधारित 3 पुस्तकों का किया विमोचन | NDTV India