सिद्धू मूसेवाला के पिता पंजाब में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा में हुए शामिल

कांग्रेस पार्टी ने यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी से मुलाकात करते हुए बलकौर सिंह सिद्धू का एक वीडियो ट्वीट किया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के कारण 24 घंटे तक निलंबित रहने के बाद रविवार से एक बार फिर 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत हुई. इस दौरान दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने 'भारत जोड़ो यात्रा' में हिस्सा लिया. कांग्रेस पार्टी ने यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी से मुलाकात करते हुए बलकौर सिंह सिद्धू का एक वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो के साथ ट्वीट में लिखा गया है कि आज भारत जोड़ो यात्रा में प्रसिद्ध पंजाबी गायक स्वर्गीय सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू जी ने राहुल गांधी जी के साथ कदम मिलाकर नफ़रत, डर और हिंसा फैलाने वाली ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया. सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी.

बताते चलें कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रविवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, विधायक परगट सिंह और पार्टी के अन्य नेताओं ने ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' में भाग लिया. 

Advertisement

इधर कांग्रेस के पूर्व नेता और राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने रविवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा' की प्रशंसा करते हुए कहा कि राहुल गांधी समाज के अलग-अलग तबकों को एक साथ लाने में कामयाब रहे हैं और उन्हें यह अहसास कराया है कि देश में एकता कितनी जरूरी है. पिछले साल कांग्रेस छोड़ने वाले सिब्बल ने कहा कि पार्टी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा सफल प्रतीत होती है और इसे गैर-कांग्रेसी तत्वों का समर्थन भी मिला है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India
Topics mentioned in this article