कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: नामांकन दाखिल करने से पहले शशि थरूर पहुंचे राजीव गांधी स्मारक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है. थरूर ने राज घाट पर पूर्व प्रधानमंत्री को समर्पित मूर्ति के बगल में खड़े होकर अपनी तस्वीरें साझा कीं. थरूर आज दोपहर 3 बजे कांग्रेज अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी. सोशल मीडिया पर थरूर ने राज घाट पर पूर्व प्रधानमंत्री को समर्पित मूर्ति के बगल में खड़े होकर अपनी तस्वीरें साझा कीं.

कांग्रेस वरिष्ठ पार्टी के नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, "आज सुबह 21वीं सदी में भारत के पुल का निर्माण करने वाले व्यक्ति को श्रद्धांजलि दी. भारत एक पुराना देश है. लेकिन एक युवा राष्ट्र है. मैं भारत का सपना देखता हूं, मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और दुनिया के राष्ट्रों में सबसे आगे, मानव जाति की सेवा में - राजीव गांधी."

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने की आज आखिरी तिथि है. मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आज नामांकन भरने वाले हैं, जबकि दिग्विजय सिंह रेस से बाहर हो गए हैं. थरूर आज दोपहर 3 बजे से पहले अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 

सूत्रों के मुताबिक- कांग्रेस में एक पद एक व्यक्ति के नियम के आधार पर मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष पद के लिए राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा देंगे.

ये भी पढ़ें:- 
कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : मल्लिकार्जुन खड़गे IN, दिग्विजय सिंह OUT, 10 बड़ी बातें
'यह एकजुट होने का वक्त...', मनीष तिवारी ने कहा नहीं लड़ूंगा चुनाव

Advertisement

MP:दिग्विजय सिंह ने बताया आखिर क्यों कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से हुए बाहर

Featured Video Of The Day
Jaipur Nagar Nigam Meeting: जयपुर नगर निगम की कार्यसमिति बैठक में किन मुद्दों पर हुई बात Mayor ने NDTV को बताया