चक्रवात 'SITRANG' के कारण त्रिपुरा में स्कूल 26 नवंबर तक बंद, एक हफ्ते तक अधिकारियों की छुट्टी कैंसिल

राज्य सरकारों ने एनडीआरएफ से संभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त सैनिकों को तैनात करने के लिए कहा है, जहां सोमवार से बुधवार को चक्रवात 'सितरंग' के मद्देनजर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. 

Advertisement
Read Time: 15 mins
(
नई दिल्ली:

चक्रवाती तूफान सीतरंग को लेकर त्रिपुरा सरकार अलर्ट मोड पर है. सरकार ने तूफान के संभावित खतरे को देखते हुए राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 26 नवंबर तक बंद रखने का फैसला किया है. हालांकि, संस्थानों को ऑनलाइन क्लास लेने की अनुमति है. साथ ही अगले एक सप्ताह के लिए सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. 

सरकारी आदेश के अनुसार स्कूल और शिक्षण संस्थान अगले तीन दिन यानि 24 से 26 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. 24 और 25 अक्टूबर 2022 को पूरे राज्य में वाहनों की आवाजाही को विनियमित किया जाएगा. 

मालूम हो कि पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में से छह ने रविवार को चक्रवात को लेकर अलर्ट जारी किया है. सभी संबंधित जिलों, आपदा प्रबंधन अधिकारियों और एजेंसियों को चक्रवात 'सितरंग' के मद्देनजर संभावित भारी से बहुत भारी बारिश से निपटने के लिए सोमवार से बुधवार तक सभी एहतियाती उपायों के साथ अधिकतम सतर्क रहने को कहा है. अधिकतम 200 मिमी तक बारिश होने का अनुमान है. 

राज्य सरकारों ने एनडीआरएफ से संभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त सैनिकों को तैनात करने के लिए कहा है, जहां सोमवार से बुधवार को चक्रवात 'सितरंग' के मद्देनजर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को कहा कि दक्षिण असम, पूर्वी मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा सोमवार से बुधवार तक होने की संभावना है.

असम के तीन दक्षिणी जिले - कछार, करीमगंज और हैलाकांडी, मिजोरम के सभी 11 जिले, त्रिपुरा के सभी आठ जिले और नागालैंड के 16 जिलों में से अधिकांश रेड अलर्ट पर हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें -
-- ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की, 128 सांसदों का है समर्थन
-- हमले के बाद सलमान रुश्दी की एक आंख की चली गयी रोशनी, एक हाथ ने भी काम करना किया बंद

VIDEO: छत्तीसगढ़: महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के साथ सामूहिक रेप, आरोपियों पर वीडियो बनाने का भी आरोप

Advertisement
Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article