दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को नहीं मिली कोई राहत, सोमवार तक बढ़ी ED की कस्टडी

जानकारी के अनुसार मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की कस्टडी 13 जून तक बढ़ा दी गई है. सत्येंद्र जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है और इस मामले में ईडी ने उनको 30 मई को गिरफ्तार किया था.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट से राहत नहीं मिली है और उनकी ईडी की कस्टडी बढ़ा दिया गया है. जानकारी के अनुसार मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की कस्टडी 13 जून तक बढ़ा दी गई है. सत्येंद्र जैन पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है और इस मामले में ईडी ने उनको 30 मई को गिरफ्तार किया था. वित्तीय अपराधों की जांच करने वाली जांच एजेंसी ने हाल ही में उनके परिसरों में छापेमारी की थी. इस दौरान 2.82 करोड़ रुपये और 133 सोने के सिक्कों की बरामदगी की गई थी. जिसके बाद ईडी ने रिमांड बढ़ाने की मांग की थी.

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय ने सात ठिकानों पर ये छापेमारी की थी. ईडी के मुताबिक, छापेमारी में कई अहम दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किए गए हैं. साथ ही कुल 2.82 करोड़ रुपये नकद और 133 सोने के सिक्के मिले हैं, जिनका वजन 1.80 किलो के करीब है. जिनके स्रोत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी. 

दूरी ओर अपने मंत्री की गिरफ्तारी को आप पार्टी गलत बता रही है. मंगलवार को आप (AAP) प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्येंद्र जैन के घर छापेमारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि सुबह 7 बजे ED वालों ने हमारे मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पर उनकी गैरमौजूदगी में छापा मारा. घर पर सिर्फ़ उनकी पत्नी और बेटी थी. उन्होंने कहा कि ये छापा तब मारा गया, जब सीबीआई पहले छापेमारी कर चुकी थी. सुबह 7 बजे से रात 2 बजे तक छापेमारी की गई. लेकिन ED अभी तक ये नहीं बता पाई कि सत्येंद्र जैन के घर पर क्या मिला, क्या रेड फेल हो ग‌ई?

Advertisement

आप प्रवक्ता ने कहा था कि भाजपा के नेता अपनी और सरकार की इज्ज़त बचाने के लिए झूठी कहानी फैला रहे हैं कि इतना पैसा मिला, करोड़ों मिले. जबकि ED के सीजर मेमो में लिखा है कि छापे में एक डिजिटल डिवाइस और लॉकर की चाबी और 2 लाख 79 हजार 200 रुपए मिले थे. भाजपाइयों ने इज्जत बचाने के लिए झूठ गढ़ दिया, खोदा पहाड़ निकली चुहिया, वो भी मेरी हुई.

Advertisement

VIDEO: दिल्‍ली : धार्मिक टिप्‍पणी से जुड़े मामलों में नुपूर शर्मा सहित 9 लोगों के खिलाफ FIR

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur की घटना, बंगाल में बीच सड़क महिला की बेरहमी से पिटाई | NDTV India