"कई बार कुर्बानी दी", कर्नाटक में सीएम के नाम के ऐलान से पहले बोले डीके शिवकुमार

डीके शिवकुमार जो फिलहाल कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष है. उन्होंने रविवार को यह बयान कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लिंगायत समुदाय के धार्मिक केंद्र तुमकुर में सिद्धगंगा मठ का दौरा करने के बाद दिया है. 

Advertisement
Read Time: 15 mins

डीके शिवकुमार ने कहा कि मैनें हमेशा सिद्धारमैया का सहयोग किया है

नई दिल्ली:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब कांग्रेस के सामने सीएम किसे बनाया जाए, ये एक बड़ी चुनौती है. हालांकि, पार्टी की तरफ से आए बयान के मुताबिक कर्नाटक में अगला सीएम कौन होगा इसका फैसला पर्यवेक्षकों के तमाम विधायकों से बात करने के बाद ही लिया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस जल्द ही सीएम के नाम पर मुहर लगा सकती है. इन सब के बीच कर्नाटक में पार्टी के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रविवार को कहा कि मैंने पार्टी के लिए कई बार कुर्बानी दी है. 

बता दें कि डीके शिवकुमार जो फिलहाल कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष है. उन्होंने रविवार को यह बयान कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लिंगायत समुदाय के धार्मिक केंद्र तुमकुर में सिद्धगंगा मठ का दौरा करने के बाद दिया है. 

"हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है"

डीके शिवकुमार ने इस दौरान कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि मेरा सिद्धारमैया से किसी बात को लेकर मतभेद है, लेकिन मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि इस तरह की तमाम बाते गलत है. सिद्धारमैया और मेरे बीच किसी तरह कोई मतभेद नहीं है. मैंने पार्टी के लिए कई बार कुर्बानी दी है और सिद्धारमैया जी के साथ खड़ा भी रहा हूं. मैंने हमेशा ही सिद्धारमैया को अपना सहयोग दिया है.  

Advertisement

"जल्द होगा सीएम के नाम का ऐलान"

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद अब पार्टी ने मुख्‍यमंत्री चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके लिए पार्टी की ओर से तीन पर्यवेक्षकों को नियुक्‍त किया गया है. कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमने तीन पर्यवेक्षकों को नियुक्‍त किया है. वह विधायकों से बात करेंगे और रिपोर्ट देंगे. उसके बाद मुख्‍यमंत्री का चयन हो जाएगा. इसके साथ ही खरगे ने कहा कि मुख्‍यमंत्री को लेकर कोई विवाद नहीं है. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बहुमत हासिल करने के बाद ही मुख्‍यमंत्री को लेकर अटकलें लगनी शुरू हो चुकी हैं. पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष डीके शिवकुमार मुख्‍यमंत्री पद के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. 

Advertisement
Topics mentioned in this article