BJP में जाने की बात अफवाह, कोई किसी भी दल में शामिल होने के लिए स्वतंत्र : कमलनाथ

वर्तमान में छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे लेकिन विधायकों के विद्रोह के कारण कांग्रेस सरकार गिर गई.

Advertisement
Read Time: 6 mins
छिंदवाड़ा:

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शनिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के सवाल को अफवाह करार दिया और कहा कि राजनेता स्वतंत्र हैं और किसी भी संगठन से जुड़े रहने के लिए बाध्य नहीं हैं. कमलनाथ आचार्य प्रमोद कृष्णम जैसे अपने कांग्रेस सहयोगियों के भाजपा में शामिल होने की संभावना पर संवाददाताओं के सवाल का जवाब दे रहे थे. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, 'सभी स्वतंत्र हैं और किसी पार्टी से जुड़े होने के लिए बाध्य नहीं हैं.'

कमलनाथ ने पाला बदलने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, ''बहुत सारी अफवाहें चल रही हैं और मैं उनके बारे में क्या कह सकता हूं?'' यह पूछे जाने पर कि क्या वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जिसपर कमलनाथ ने कहा कि उम्मीदवारों पर सभी निर्णय पार्टी द्वारा लिए जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीदवारों का फैसला जीतने की क्षमता के आधार पर किया जाएगा.

कमलनाथ ने नौ बार लोकसभा में छिंदवाड़ा का प्रतिनिधित्व किया है. गुरुवार को कांग्रेस नेता कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया.

इस मुलाकात से अटकलें तेज हो गईं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. कृष्णम ने अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी. वह 2019 का लोकसभा चुनाव लखनऊ से हार गए थे.

वर्तमान में छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे, लेकिन विधायकों के विद्रोह के कारण कांग्रेस सरकार गिर गई.

ये भी पढ़ें- BJP पर लगाया विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप, अब CM केजरीवाल को नोटिस देने पहुंची दिल्ली पुलिस

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश की फैक्टरी में भीषण आग के बाद 13 मजदूर लापता, बचाव अभियान जारी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Russia के दौरे पर जाएंगे PM Modi, तीसरे कार्यकाल का पहला द्विपक्षीय दौरा
Topics mentioned in this article