पंजाब : रिश्वत मांगने के मामले में AAP विधायक का करीबी रेशम गर्ग गिरफ्तार

बठिंडा रूरल विधानसभा क्षेत्र के एक गांव के सरपंच ने शिकायत की थी कि उससे विकास कार्यों के बदले रिश्वत मांगी जा रही है, इसके बाद पंजाब सरकार के विजिलेंस विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.  

Advertisement
Read Time: 6 mins

पंजाब के बठिंडा रूरल सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमित रतन के 'कथित' तौर पर करीबी रेशम गर्ग को गिरफ़्तार कर लिया गया है. पंजाब के विजिलेंस विभाग ने गर्ग को गिरफ़्तार किया है, उसके पास से  4 लाख रुपये पकड़े गए हैं. दरअसल, बठिंडा रूरल विधानसभा क्षेत्र के एक गांव के सरपंच ने शिकायत की थी कि उससे विकास कार्यों के बदले रिश्वत मांगी जा रही है, इसके बाद विजिलेंस विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

 इस बीच, बठिंडा रूरल विधायक अमित रतन ने एक बयान जारी कर कहा है कि भ्रष्टाचार करने वालों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए." उन्‍होंने पुलिस प्रशासन से मामले की निष्पक्ष जांच की अपील  करते हुए कहा कि मान सरकार अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति पर हमेशा कायम रहेगी.

उधर, पंजाब के विजिलेंस ब्यूरो के औपचारिक बयान में कहा गया है कि उसने एक शख्स को ₹4 लाख रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. आरोप है कि यह शख्स बठिंडा रूरल के विधायक का करीबी है. बठिंडा जिले के घुदा गांव की महिला सरपंच के पति की शिकायत पर विजिलेंस ब्यूरो ने यह कार्रवाई की. शिकायत में कहा गया था कि रेशम गर्ग ( आरोप के मुताबिक बठिंडा रॉयल विधायक का करीबी) ग्राम पंचायत को 25 लाख रुपये की ग्रांट जारी करने के बदले में 5 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था, इसमें से 50 हज़ार रुपये वह पहले ही ले चुका था. जब रेशम, चार लाख रुपये की रिश्वत की दूसरी किस्तलेने आया तो विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाकर उसको पकड़ लिया. इस मामले में जांच जारी है. 

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
42 साल पहले हिजबुल्लाह के वजूद में आने की असली कहानी
Topics mentioned in this article