पश्चिम बंगाल में दो मतदान केंद्रों पर आज हो रहे हैं पुनर्मतदान

निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों के एक-एक बूथ पर पुनर्मतदान का रविवार को आदेश दिया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्र में एक-एक बूथ पर सोमवार को पुनर्मतदान चल रहा है. अधिकारियों ने बताया कि पुनर्मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा. बारासात निर्वाचन क्षेत्र का मतदान केंद्र देगंगा विधानसभा क्षेत्र के कदमबागची सरदार पारा एफपी स्कूल में स्थित है, जबकि मथुरापुर का मतदान केंद्र काकद्वीप विधानसभा क्षेत्र के आद्दीर महल श्रीचैतन्य विद्यापीठ में स्थित है.

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को निर्वाचन अधिकारियों, जिला चुनाव अधिकारियों और संबंधित पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर पुनर्मतदान का निर्णय लिया गया. दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान एक जून को हुआ था. निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के बारासात और मथुरापुर लोकसभा क्षेत्रों के एक-एक बूथ पर पुनर्मतदान का रविवार को आदेश दिया था.  आयोग ने कहा था कि सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पुनर्मतदान कराये जाने का निर्णय चुनाव अधिकारियों, जिला निर्वाचन अधिकारियों और संबंधित पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है.

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर डायमंड हार्बर लोकसभा सीट के कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराये जाने की मांग की थी. इन सभी सीट पर एक जून को अंतिम चरण में मतदान हुआ था.

ये भी पढ़े-  सिक्किम में दोस्‍त ने ही कैसे कर दिया बीजेपी को जीरो, जानिए पूरी कहानी

Video :NDTV की तैयारी, 4 June को सबसे बड़े दंगल की सबसे बड़ी कवरेज

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India