2024 के चुनाव में BJP को सत्ता से हटाना सबसे बड़ी देशभक्ति : अरविंद केजरीवाल 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने चौथी सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इससे पहले, पहली सूची में 10, दूसरी सूची में 12 और तीसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम AAP घोषित कर चुकी है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज सबसे बड़ी देशभक्ति का काम अगर कोई है तो वो ये कि भाजपा को 2024 में हटाओ. अरविंद केजरीवाल ने अपनी विधानसभा नई दिल्ली के वॉलिंटियर्स को संबोधित करते हुए ये बात कही. मुझे लगता है अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2024 में इनको हटाना सबसे बड़ी देशभक्ति का काम है, देश तभी तरक्की करेगा. 2014 और 2019 में देश के लोगों ने इन्हें बहुत भारी बहुमत देकर जिताया था, ऐतिहासिक बहुमत था. इनके पास मौका था अगर चाहते तो देश को जबरदस्त तरक्की के रास्ते पर ले जा सकते थे. लेकिन आज देश में चारों तरफ माहौल इतना खराब हो गया है. खूब लड़ाई-झगड़े हो रहे हैं, इतनी गुंडागर्दी, इतनी मारपीट, इतनी लूटमार... कहीं शांति नजर नहीं आती और अगर शांति नहीं होगी तो देश तरक्की नहीं कर सकता.

INDIA अलायन्स पर बोले केजरीवाल 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर इंडिया एलाइंस टिक गया तो 2024 में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी. अभी तक लोग कहते थे कि कोई विकल्प नहीं है, लेकिन अब इंडिया एलाइंस को लोग विकल्प के तौर पर देख रहे हैं. जब से इंडिया एलाइंस बना है, तब से मेरे पास बहुत से लोगों के संदेश आए कि अगर इंडिया एलाइंस टिक गया तो 2024 में उनकी सरकार दोबारा नहीं बनने वाली.

2024 के लिए कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अंध भक्तों से मत उलझना... देशभक्तों से बात करना... जो देशभक्त है, वह आपकी बात सुनेगा. आपके साथ बात करेगा.... जो अंधभक्त हैं, उनका देश से कोई लेना-देना नहीं है ...उसको बस एक आदमी से प्यार है और अब 2 मिनट में पता चल जाता है कि कौन देशभक्त है कौन अंधभक्त है.... जो अंधभक्त हैं वह देशभक्त हो ही नहीं सकता और जो देशभक्त है, वह अंधभक्त हो ही नहीं सकता... दोनों बिल्कुल अलग-अलग जातियां हैं'. आप लोगों की जिम्मेदारी है एक-एक घर में जाकर लोगों से, अपने रिश्तेदारों से, अपनी कॉलोनी वालों से बात करने की. अगर तरक्की चाहते हो तो इस बार इनको भगाओ. अगर परिवार का भला चाहते हो तो अपने परिवार की सोचो.

Advertisement

छत्तीसगढ़ के लिए जारी की चौथी सूची

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने चौथी सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इससे पहले, पहली सूची में 10, दूसरी सूची में 12 और तीसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम AAP घोषित कर चुकी है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अब तक AAP ने कुल 45 उम्मीदवार घोषित किए हैं.

Advertisement
Topics mentioned in this article