रणजीत सिंह हत्या मामले में हाईकोर्ट से राम रहीम को बरी किए जाने पर SC ने जारी किया नोटिस

इस हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया था. राम रहीम ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाई 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

2002 के रंजीत सिंह हत्याकांड मामले में एक नया मोड़ आया है. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और चार अन्य को बरी करने के हाईकोर्ट के फैसले पर नोटिस. जस्टिस  बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की पीठ  ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और चार अन्य को जारी किया नोटिस.

सीबीआई ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट  के फैसले को दी है चुनौती. इसी साल मई में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी. रणजीत सिंह की हत्या के केस में कोर्ट ने उसे बरी कर दिया  था. इस मामले में सुनवाई करते हुए अदालत ने चार अन्य आरोपियों को भी बरी किया था.

इस हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया था. राम रहीम ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी.

22 साल पहले 10 जुलाई 2002 को सिरसा डेरे के प्रबंधक रणजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच 2003 में सीबीआई को सौंपी गई थी. सीबीआई ने अपनी जांच में पाया कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम समेत पांच लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. जिसके बाद सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम समेत सभी पांचों आरोपियों को दोषी करार दिया और उम्र कैद की सजा सुनाई थी.
 

Featured Video Of The Day
Harish Rawat Exclusive: Kedarnath उपचुनाव को लेकर कैसी है पार्टी के तैयारी, पूर्व सीएम ने बताया