यूपी: राम रहीम के सत्संग में शामिल हुए 300 से ज्यादा स्कूली छात्र, जांच के आदेश

राम रहीम के सत्संग कार्यक्रम की भनक विहिप तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर कार्यक्रम को बंद करने को कहा और पुलिस को बुला लिया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
शाहजहांपुर:

बलात्कार और हत्या के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के विष्णु वाटिका लॉन में 17 नवंबर को ऑनलाइन "सत्संग" का आयोजन किया गया था. "सत्संग" का वीडियो सामने आने के बाद अब इसके जांच के आदेश दिए गए हैं. दरअसल इस कार्यक्रम में स्कूल यूनिफॉर्म में 300 बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था. बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने स्वीकार किया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया था और कहा कि उस स्कूल की पहचान करने के लिए जांच का आदेश दिया गया है, जिसने अपने छात्रों को कार्यक्रम में भेजा था. उन्होंने कहा, "हमें एक वीडियो मिला है, जिसमें स्कूली छात्र कार्यक्रम में भाग लेते दिख रहे हैं और इस मुद्दे को स्कूल के जिला निरीक्षक (डीआईओएस) के समक्ष उठाया जाएगा."

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में आज से मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा, जानें- कितने बढ़ाए गए दाम

वहीं राम रहीम के सत्संग कार्यक्रम की भनक विहिप तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर कार्यक्रम को बंद कराने को कहा था और पुलिस को बुला लिया था. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर लगे राम-रहीम के बैनर तथा होर्डिंग फाड़ दिए थे. सूचना मिलने पर आसपास के थाने से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी और स्थिति को नियंत्रण में किया था. पुलिस ने आयोजकों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया.

उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को 2017 में अपनी शिष्याओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा सुनाई गई थी. साथ ही दो साल पहले एक पत्रकार की हत्या मामले में आजीवन कारावास तथा 18 अक्टूबर 2021 को पंचकूला की सीबीआई की एक विशेष अदालत ने रंजीत सिंह की हत्या के मामले में भी उम्र कैद की सजा सुनाई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Malnutrition in MP: Madhya Pradesh में 1.36 लाख से अधिक बच्चे कुपोषण का शिकार हैं