राजस्थान के मंत्री महेश जोशी ने बेटे पर रेप केस दर्ज होने पर कहा- 'मैं सत्य एवं न्याय के साथ रहूंगा'

राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी ने सोमवार को कहा कि पुलिस जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी और इस मामले में कयासबाजी के बजाय पुलिस को अपना काम करने दिया जाए.

Advertisement
Read Time: 25 mins
जयपुर:

बलात्कार के आरोप में बेटे के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी ने सोमवार को कहा कि पुलिस जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी और इस मामले में कयासबाजी के बजाय पुलिस को अपना काम करने दिया जाए. वहीं विपक्षी भाजपा ने राज्य सरकार पर आरोपी को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह गोविंद सिंह डोटासरा ने आश्वासन दिया कि अगर मंत्री का बेटा दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी.

जयपुर की 23 वर्ष की एक युवती ने महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी पर पिछले एक साल के दौरान कई बार बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है. अपनी शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है कि शादी करने का वादा करके रोहित जोशी ने पिछले साल आठ जनवरी से इस साल 17 अप्रैल तक कई बार उसके साथ बलात्कार किया. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने 'शून्य प्राथमिकी' दर्ज की है. इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के बारे में राजस्थान पुलिस को सूचना दी गई है जो आगे की जांच करेगी. शिकायत में राजस्थान के सवाई माधोपुर में भी युवती के साथ दुष्कर्म का जिक्र है.

सवाई माधोपुर के जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने सोमवार को कहा कि उन्हें दिल्ली पुलिस से कोई प्राथमिकी अभी नहीं मिली है. इस बीच, दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने शून्य प्राथमिकी को नियमित प्राथमिकी में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है क्योंकि दिल्ली के सदर बाजार थाना क्षेत्रा में भी बलात्कार किए जाने का उल्लेख है.
इस बारे में पूछे जाने पर महेश जोशी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इतना कहना चाहता हूं कि मैं पूरा जीवन सत्य एवं न्याय पर रहा हूं ...जैसा कि मीडिया ने बताया कि कोई प्राथमिकी दर्ज हुई है. पुलिस पूरी गहराई से सत्य एवं निष्ठा से जांच करे. यह प्रकरण हो या कोई और प्रकरण, मैं हमेशा सच्चाई एवं न्याय के साथ रहूंगा..''

Advertisement

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अभी मुझे उतना ही पता है जितना आपको पता है. मैं सत्य एवं न्याय के साथ रहूंगा. इस मामले में कयासबाजी, मीडिया ट्रायल के बजाय पुलिस को अपना काम करने दिया जाना चाहिए.'' जोशी ने कहा,‘‘मुझे विश्वास है कि पुलिस न्याय करेगी, गहराई में जाएगी और सच्चाई का पता लगाएगी.'' जोशी के बचाव में आए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मामले के जांच अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

उन्होंने कहा, “ चाहे मेरा बेटा हो या किसी और का बेटा, दोषी पाया गया तो कांग्रेस पार्टी शत-प्रतिशत कार्रवाई करेगी.”
बहरहाल, इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने राजस्थान सरकार पर आरोपी को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा,‘‘सरकार उनको बचाने का प्रयास कर रही है यह दुर्भाग्यपूर्ण है.'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस संस्कृति में इस तरह के मामलों को अंतत: रफा दफा करने का प्रयास किया जाता है जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

Advertisement

राज्य के खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने जोशी का बचाव करते हुए कहा कि आरोप प्रत्यारोप राजनीति का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि बहुत सी बातें मनगढ़ंत हैं और उनका कोई आधार नहीं है. इस बीच, उत्तर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सागर सिंह कलसी ने कहा कि महिला की काउंसलिंग की गई है और हिंदू राव अस्पताल में उसकी चिकित्सकीय जांच की गई. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सदर बाजार थाना क्षेत्र में भी यौन उत्पीड़न किए जाने का उल्लेख है, इसलिए जांच शुरू कर दी गई है और शून्य प्राथमिकी नियमित प्राथमिकी में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के पीछे RPG जैसा हमला : पुलिस

Sri Lanka Crisis in Pictures: PM Mahinda के इस्तीफे के बीच हिंसा में 3 की मौत, 150 घायल, देखें ये 10 तस्वीरें...

पुल गिरने के लिए तेज हवा को जिम्‍मेदार बताने संबंधी IAS अफसर के बयान पर केंद्रीय मंत्री गडकरी हुए हैरान

Video : श्रीलंका में हालात बेकाबू, प्रदर्शनकारियों ने सांसद और पूर्व मंत्री के घर फूंके

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article