CBI ने 8 लाख की रिश्‍वत लेते रेलवे इंजीनियर सहित तीन लोगों को किया गिरफ्तार, अब तक 1 करोड़ की बरामदगी

सीबीआई ने नॉर्थ ईस्ट रेलवे फ्रंटियर में तैनात इंजीनियर संतोष कुमार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. संतोष कुमार को 8 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
इस मामले में अब तक एक करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि बरामद की गई है.
नई दिल्‍ली:

रेलवे में रिश्‍वतखोर अधिकारियों के खिलाफ केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) लगातार कार्रवाई कर रही है. एक बार फिर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को एक रेलवे इंजीनियर को रिश्‍वत लेने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी इंजीनियर नॉर्थ ईस्ट रेलवे फ्रंटियर (Northeast Frontier Railway) में तैनात था. सीबीआई ने अपनी कार्रवाई के दौरान इंजीनियर के साथ ही दो और लोगों को भी पकड़ा है. सीबीआई के मुताबिक, रेलवे इंजीनियर ठेका देने के आरोप में रिश्‍वत ले रहा था. 

सीबीआई ने नॉर्थ ईस्ट रेलवे फ्रंटियर में तैनात इंजीनियर संतोष कुमार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. संतोष कुमार को 8 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. 

सीबीआई ने रेलवे इंजीनियर के अलावा इस मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे अब तक एक करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि बरामद की गई है. इसमें संतोष कुमार के ससुर अमित और कंस्ट्रक्शन कंपनी का अधिकारी भी शामिल है. 

आरोप है कि संतोष कुमार ने यह रिश्‍वत कंस्ट्रक्शन कंपनी को ठेका देने के एवज में ली थी. जानकारी के मुताबिक, संतोष कुमार के ससुर रेलवे में बड़े पद पर तैनात हैं. 

ये भी पढ़ें :

* इंटरपोल की सूचना के बाद बाल यौन शोषण के मामले में मेरठ में सीबीआई का छापा
* अदालत ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के सहायक को जमानत दी
* अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई टली

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: Snapdeal Co-Founder Kunal Bahl ने शेयर की Ratan Tata की दिलचस्प कहानी