"राहुल गांधी ने ही रद्द की उड़ान": कांग्रेस के आरोपों से इनकार करते हुए बोले सरकारी सूत्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने कहा कि वह और पार्टी के अन्य नेता अपने नेता की अगवानी के लिए हवाईअड्डे पर थे लेकिन उनके विमान को हवाईअड्डे पर उतरने नहीं दिया गया , फलस्वरूप उन्हें (गांधी को) राष्ट्रीय राजधानी लौटना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 23 mins
वाराणसी:

कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी के विमान को कल देर रात वाराणसी हवाईअड्डे पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई और ऐसा बदले की भावना से किया गया. हालांकि कांग्रेस के इन आरोपों को शीर्ष सरकारी सूत्रों ने खारिज किया है. शीर्ष सरकारी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने खुद उत्तर प्रदेश के वाराणसी का अपना दौरा रद्द किया था. सूत्रों ने आज बताया कि उनकी चार्टर्ड एयरलाइन ने कल रात वाराणसी हवाईअड्डे को पत्र लिखा था. जिसमें  दौरे को रद्द करने की सूचना दी गई थी. हवाईअड्डे के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया गया कि 13, फरवरी, को एएआई वाराणसी हवाई अड्डे पर ईमेल भेजा गया था. जिसमें  मैसर्स एआर एयरवेज (M/s AR) द्वारा उड़ान रद्द की जानकारी दी  गई थी.

बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के विमान को उनके वायनांड संसदीय क्षेत्र से लौटने पर यहां हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन हवाईअड्डा प्राधिकरण ने 'अंतिम समय पर' विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी.

Advertisement

राय ने कहा कि वह और पार्टी के अन्य नेता अपने नेता की अगवानी के लिए हवाईअड्डे पर थे लेकिन उनके विमान को हवाईअड्डे पर उतरने नहीं दिया गया , फलस्वरूप उन्हें (गांधी को) राष्ट्रीय राजधानी लौटना पड़ा.

Advertisement

पुलवामा हमले की बरसी : PM मोदी ने शहीद जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे

Advertisement

राय ने कहा कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख गांधी मंगलवार को प्रयागराज के कमला नेहरू मेमोरियल अस्पताल में एक समारोह के लिए प्रयागराज जाने वाले थे. लेकिन सरकार के दबाव के चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उनके विमान को लैंड नहीं करने दिया.

Advertisement

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार राहुल गांधी से 'डर' गई है और इसलिए उन्होंने विमान को वाराणसी हवाईअड्डे पर नहीं उतरने दिया. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के बाद से देश के प्रधानमंत्री चिंतित हैं. अब वे राहुल को परेशान कर रहे हैं."

वाराणसी हवाईअड्डे की निदेशक आर्यमा सान्याल ने पीटीआई-भाषा से कहा कि राहुल गांधी के आने की कोई पूर्व सूचना नहीं थी. उन्होंने कहा कि अंतिम समय में उन्हें फ्लाइट कंट्रोलर से सूचना मिली कि गांधी का हवाईअड्डे पर उतरने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग
Topics mentioned in this article