हर ग्राम पंचायत को 1 करोड़ और कल्याण कर्नाटक क्षेत्र को 5 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि जिला दुनिया में नंबर एक 'जीन्स केंद्र' बने. गांधी ने कहा, “ बल्लारी को ‘जीन्स राजधानी’ बनाने का मेरे वादा है. मैं वह दिन देखना चाहता हूं, जब जो कोई भी जीन्स पहने और उसपर ‘मेड इन बेल्लारी’ लिखा हो.”

Advertisement
Read Time: 24 mins
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)
जेवर्गी/बेल्लारी:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनती है, तो हर ग्राम पंचायत को एक करोड़ रुपये और कल्याण कर्नाटक क्षेत्र को पांच हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे. राज्य में 10 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने 5,000 करोड़ रुपये के निवेश से बेल्लारी में एक परिधान पार्क स्थापित करने का भी वादा किया. बारिश के बीच, उन्होंने कलबुर्गी जिले के जेवर्गी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने सरकारी विभागों में 50 हजार रिक्त पदों को भरने का भी वादा किया.

बारिश में भीगे हुए राहुल गांधी ने कलबुर्गी जिले में कहा, “ हम इस क्षेत्र के लिए 5,000 करोड़ रुपये आवंटित करेंगे. प्रत्येक ग्राम पंचायत को एक करोड़ रुपये मिलेंगे.” कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में बीदर, यादगीर, रायचूर, कोप्पल, कलबुर्गी, बल्लारी और विजयनगर जिले शामिल हैं. उन्होंने कहा कि वह बल्लारी में परिधान पार्क स्थापित करने का वादा करते हैं. सत्ताधारी पार्टी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि बल्लारी “40 फीसदी चोरी” के केंद्र में था और “जितनी चोरी भाजपा ने बल्लारी में की, उतनी चोरी यहां किसी और ने नहीं की होगी.”

राहुल गांधी ने कहा, “ इस चोरी से बल्लारी के लोगों को भारी नुकसान हुआ. अब यहां सबसे बड़ा बदलाव होगा. सिर्फ चुनाव में नहीं, बल्कि आपके जीवन में.” उन्होंने 'भविष्यवाणी' भी की कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सिर्फ 40 सीट मिलेंगी, क्योंकि उसे “ यह संख्या पसंद है.” गांधी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के मंत्रियों ने ठेकेदारों से लोक निर्माण के कार्यों के लिए 40 प्रतिशत कमीशन वसूला है, इसलिए, पार्टी को 40 से अधिक सीट नहीं मिलेंगी, जबकि कांग्रेस 150 सीट जीतकर अगली सरकार बनाएगी.

Advertisement

मौजूदा भाजपा सरकार को 'चोरी की सरकार' बताते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल ने विपक्षी दलों के विधायकों को खरीदा है. उन्होंने कहा, “हम सरकार बनाने जा रहे हैं. हमारी पार्टी को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता.” गांधी ने कांग्रेस की चार अहम ‘गारंटी' को दोहराया, जिनमें परिवार की महिला प्रमुख को दो हजार रुपये, हर घर को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, बेरोजगार स्नातकों को दो साल तक तीन हजार रुपये और बेरोज़गार डिप्लोमा धारकों को 1500 रुपये और बीपीएल परिवार के हर सदस्य को माह में 10 किलोग्राम चावल देना शामिल है. इसके अलावा, गांधी ने बृहस्पतिवार को पार्टी की पांचवीं 'गारंटी' की भी घोषणा की, जो सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का वादा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : "दोषी किसी भी दल से जुड़े हों, कार्रवाई होनी चाहिए" : ममता बनर्जी ने पहलवानों के धरने पर कहा

Advertisement

ये भी पढ़ें : पीएम-किसान जैसी केंद्रीय योजनाओं को पूरी तरह से लागू करें केंद्र शासित प्रदेश: नरेंद्र सिंह तोमर

Advertisement

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भक्तों की मौत पर बाबा ने अबतक नहीं बोले 'दो शब्द'